नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से कई रिकोर्ड तोड़े हैं और कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें अब तोड़ना काफी मुश्किल है। लेकिन, गेंदबाजी में विराट कोहली के आंकड़े बहुत कमजोर हैं। मिडियम पेसर विराट कोहली ने कई मैचों में गेंदबाजी की है, लेकिन पिछले कई मैचों से वो ऐसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन कभी आपने सोचा है आखिर विराट कोहली बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी पर क्यों हाथ नहीं आजमाते हैं। अब इसका जवाब अब खुद विराट कोहली ने दिया है।

पहले आपको बता दें कि विराट कोहली ने कई मैचों में गेंदबाजी की है और उन्होंने वन-डे में 2 और टी-20 में 4 विकेट भी चटके हैं। अभी तक विराट ने कुल 8 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही विराट ने दिसंबर 2017 के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी नहीं की है। दरअसल, विराट कोहली का कहना है कि उनकी गेंदबाजी पर कोई भी भरोसा नहीं करता है, लेकिन मैं करता हूं।

साथ ही उन्होंने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने बताया, ' साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हम लगभग सारे मैच जीत रहे थे। उस वक्त मैंने महेंद्र सिंह धोनी से पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। जैसे ही मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हुआ बुमराह (जसप्रीत) बाउंड्री से चिल्लाया और कहा 'कोई मजाक नहीं, यह अंतरराष्ट्रीय मैच है'।

विराट ने बताया कि उसके बाद मेरे कमर थोड़ी दिक्कत थी तो और उसके बाद मैंने कभी बॉलिंग नहीं की। हालांकि, कोहली लगातार गेंदबाजी की प्रेक्टिस करते रहते हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वो गेंदबाजी की प्रेक्टिस कर रहे थे। बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था।

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण एप्प।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Mohit Pareek