नई दिल्ली, पीटीआइ। ICC Cricket World Cup 2019 के लिए टीम इंडिया में नंबर चार के संभावित बल्लेबाज विजय शंकर बतौर बैटिंग ऑलराउंडर टीम के साथ वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं। उनके साथ-साथ हार्दिक पांड्या भी बतौर बैटिंग ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या से प्रतिस्पर्धा को लेकर विजय शंकर ने कहा है कि वे हार्दिक से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे। अगर टीम मैनेजमेंट कहेगा तो वे चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। 

तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर ने न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया था। इसी के बाद से वे अंबाती रायुडू के साथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये संभावितों में शामिल हो गए थे। हालांकि, रायुडू को 15  सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली। विजय शंकर के खेलने का तरीका पांड्या से बिल्कुल अलग है।

इसी बात को लेकर विजय शंकर ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं पांड्या के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं, वह कमाल के क्रिकेटर हैं। हां, हम दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं लेकिन एक-दूसरे से अलग हैं। हमें प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत क्यों पड़ेगी? अगर हम दोनों देश की जीत में भूमिका निभा सके तो यह शानदार होगा।" 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बड़े छक्के लगना पसंद है। मेरे लिए लय में बने रहना जरूरी है। जब भी मैं ताकत का इस्तेमाल करता हूं तो ज्यादा कामयाब नहीं होता हूं लेकिन अगर टाइमिंग अच्छी होती है तो गेंद दर्शक दीर्घा में जाती है।" सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आइपीएल खेले 27 वर्षीय विजय शंकर  ने कहा मैंने हर परिस्थिति के लिए खुद को तैयार किया है।

विजय शंकर ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में फाइनल ओवर फेंकने के बाद उनके अंदर काफी आत्मविश्वास आया है। मैं इस समय 135 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंक रहा है, जो कि अच्छा है। साथ ही विजय शंकर ने ये भी कहा है कि वे मैदान पर शांत रहते हैं और एमएस धौनी या विराट कोहली से सलाह लेने में कोई झिझक महसूस नहीं करते। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप