कोलकाता। आइपीएल में अपने प्रदर्शन से रिषभ पंत ने सबको खूब प्रभावित किया और उन्हें विश्व कप में शामिल किए जाने को लेकर खूब प्रतिक्रियाएं भी सामने आई। भारतीय चयनकर्ताओं ने रिषभ के युवा जोश की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी, पर आइपीएल में कार्तिक ने निराश किया तो उन पर सवाल खड़े हो गए। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट की टीम को इंग्लैंड में रिषभ की कमी जरूर खलेगी। गांगुली ने कहा कि मुझे ये तो नहीं पता कि किसकी जगह, लेकिन रिषभ की कमी टीम को जरूर महसूस होगी। रिषभ ने इस आइपीएल में कमाल की बल्लेबाजी की और 16 मैचों में 162.66 की स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए। हालांकि वो रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं। 

गांगुली ने केदार की चोट और उनकी उपलब्धता पर कहा कि वो इस वक्त चोटिल हैं और वक्त पर फिट हो पाते हैं या नहीं। मुझे उम्मीद है कि वो समय रहते फिट हो जाएंगे। विश्व कप की शुरुआत 30 मई से होगी और भारत को अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करनी है। भारत व प्रोटियाज के बीच पांच जून को मैच खेला जाएगा। आइपीएल में दिल्ली के प्रदर्शन पर गांगुली ने कहा कि हमने अच्छा खेल दिखाया पर फाइनल में दो टीमों को ही जगह मिलती है। 

गांगुली ने धौनी और रोहित को आइपीएल का बेस्ट कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि फाइनल में दो बेस्ट कप्तानों की बीच हुई जंग में एक की जीत हुई। दोनों ही टीमें शानदार थी पर ये मैच काफी कांटे की रही। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को दवाब में खेलने का अनुभव मिला। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप