Move to Jagran APP

कागजों में ना सही, मगर मैदान में कोहली के भी कप्तान हैं धौनी: सुरेश रैना

World Cup 2019 क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी कागजों पर कप्तान नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि मैदान पर वो विराट के भी कप्तान हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 03:27 PM (IST)
कागजों में ना सही, मगर मैदान में कोहली के भी कप्तान हैं धौनी: सुरेश रैना
कागजों में ना सही, मगर मैदान में कोहली के भी कप्तान हैं धौनी: सुरेश रैना

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का कहना है कि भले ही महेंद्र सिंह धौनी कागजों में टीम इंडिया के कप्तान नहीं हो, लेकिन मैदान में वो 'कप्तानों के भी कप्तान' हैं। दरअसल सुरेश रैना का मानना है कि धौनी खिलाड़ी और रणनीतिकार दोनों के रूप में अमूल्य हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, रैना ने कहा है कि धौनी मैदान में कप्तान विराट कोहली के भी कप्तान हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोहली में भी विश्व कप जीताने की क्षमता है।

loksabha election banner

रैना ने कहा, 'कागजों पर धौनी कप्तान नहीं हैं। मुझे लगता है कि मैदान पर वो विराट के भी कप्तान हैं। उनकी भूमिका अभी भी वो ही है। वो विकेट के पीछे से गेंदबाजों से बात करते हैं और फील्डिंग को लेकर को-ऑर्डिनेट करते हैं। वो कप्तानों के भी कप्तान हैं। जब धौनी विकेट के पीछे होते हैं तो कोहली में आत्मविश्वास दिखता है और उन्होंने हमेशा यह स्वीकार किया है।'

साथ ही रैना को यह भी लगता है कि धौनी की टीम में मौजूदगी कोहली को शांत रखती है और खराब स्थिति में उन्हें अच्छे सुझाव मिल सकते हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि कोहली के पास बैटिंग के दम पर वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता है। आपको बता दें कि रैना वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

कोहली को लेकर रैना ने कहा, 'वो एक भरोसेमंद खिलाड़ी, कप्तान और टीम के खिलाड़ी हैं। यह उनके लिए एक बहुत बड़ा विश्व कप है। वो अपनी भूमिका अच्छी तरह से जानते हैं। उसे अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देने की जरूरत है। सब कुछ हमारे पक्ष में दिख रहा है। इरादा सकारात्मक होना चाहिए। यह विश्व कप जीतने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है।'  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.