Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश टॉस जीतकर क्या फैसला करेगा, कोच रोड्स ने किया खुलासा

World Cup 2019 Semi Finals पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचना तो बांग्लादेश के खिलाफ उसे टॉस जीतना जरूरी होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 09:19 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश टॉस जीतकर क्या फैसला करेगा, कोच रोड्स ने किया खुलासा
पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश टॉस जीतकर क्या फैसला करेगा, कोच रोड्स ने किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Semi Finals: वर्ल्ड कप 2019 का 43वां मुकाबला शुक्रवार को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इस मैच में बांग्लादेश के लिए आत्मसम्मान तो वहीं पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका दांव पर लगा हुआ है। इस मुकाबले के टॉस पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है।

loksabha election banner

अगर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को पहुंचना तो बांग्लादेश के खिलाफ उसे टॉस जीतना जरूरी होगा। इसके बाद बड़ा स्कोर कर बांग्लादेश को जल्दी से जल्दी ऑल आउट करना होगा। लेकिन, इस मुकाबले के टॉस पर बहुत कुछ निर्भर करता है क्योंकि अगर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुन ली तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। 

टॉस के इसी सेनेरियो को लेकर बांग्लादेश टीम के हेड कोच स्टीव रोड्स ने कहा है कि हम अगर टॉस जीतते हैं तो वहीं फैसला करेंगे जो बांग्लादेश की जीत के लिए सही होगा। कोच स्टीव रोड्स के इस बयान से साफ है कि बांग्लादेश इस मुकाबले में अगर टॉस जीतती है तो बल्लेबाजी चुनेगी क्योंकि वर्ल्ड कप 2019 में पहले खेलने वाली टीमों ने ज्यादा मैच जीते है।

हालांकि, चेज करते हुए बांग्लादेश ने इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया लेकिन मशरफे मुर्तजा की कप्तानी वाली टीम नहीं चाहेगी कि वो पाकिस्तान के घातक गेंदबाजी लाइनअप के सामने चेज करे। बांग्लादेश अगर मैच जीतती है तो 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी। अगर पाकिस्तान की टीम ये मैच जीतती है तो 11 अंकों के साथ 5वें स्थान पर बनी रहेगी।   

जानिए पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का सिनेरियो 

अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है तब की स्थिति...

1. पाकिस्तान का स्कोर 308 रन होगा तो बांग्लादेश को 0 पर ऑलआउट करना होगा।

2. पाकिस्तान का स्कोर 325 रन होगा तो बांग्लादेश को 16 रन पर ऑलआउट करना होगा।

3. पाकिस्तान का स्कोर 350 रन होगा तो बांग्लादेश को 38 रन पर ऑलआउट करना होगा।

4. पाकिस्तान का स्कोर 375 रन होगा तो बांग्लादेश को 61 रन पर ऑलआउट करना होगा।

5. पाकिस्तान का स्कोर 400 रन होगा तो बांग्लादेश को 84 रन पर ऑलआउट करना होगा।

6. पाकिस्तान का स्कोर 420 रन होगा तो बांग्लादेश को 102 रन पर ऑलआउट करना होगा।

7. पाकिस्तान का स्कोर 440 रन होगा तो बांग्लादेश को 120 रन पर ऑलआउट करना होगा।

पाकिस्तान के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में पहुंचने की इनमें से 4 स्थिति तो लगभग नामुमकिन हैं। लेकिन अगर पाकिस्तान 420 रन बना लेता है तो फिर पाकिस्तान के पास अच्छे गेंदबाज हैं 102 रन से पहले बांग्लादेश की टीम को ऑलआउट कर सकते हैं। हालांकि, बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में हारी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.