नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 भारतीय टीम की नजर तीसरी बार विश्व कप खिताब जीतने पर है और टीम के इस अभियान को सफल बाने के लिए हार्दिक पांड्या की भूमिका को काफी अहम माना जा रहा है। हार्दिक टीम के लिए काफी अहम हैं और इस बात को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव भी मानते हैं। कपिल चाहते हैं कि हार्दिक इस विश्व कप में उनसे भी बेहतर प्रदर्शन करें, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है।  

कपिल देव ने कहा कि हार्दिक की किसी से तुलना ठीक नही है और उन्हें अपने तरीके से खेलने दें। मैं उनकी प्रतिभा का कायल हूं और चाहता हूं कि वो मुझेस बेहतर करें। वो एक ऑलराउंडर हैं और उन्हें दोनों विभागों में प्रदर्शन करना होगा। वो एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं और ये बात मैं मानता हूं इसलिए मुझे पूरी उम्मीद है कि वो अपनी गेंदबाजी में और सुधार कर सकते हैं। पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है, लेकिन गेंदबाजी में वो थोड़े फीके पड़ जाते हैं। 

हार्दिक पांड्या ने अब तक 47 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनका बल्लेबाजी औसत 30.53 का है। वनडे में उनकी गेंदबाजी का औसत 41.97 का है। वनडे में पांड्या ने 44 विकेट लिए हैं जबकि टेस्ट मैचों में उन्होंने 31 विकेट चटकाए हैं। हार्दिक ने कम वक्त में ही काफी सफलता हासिल की है और इसके बाद उनकी तुलना कपिल देव के की जाने लगी। हालांकि पांड्या ने इस पर कहा था कि उन्हें किसी के साथ अपनी तलुना करवाना पसंद नहीं है और वो जैसे हैं वैसा ही रहना चाहते हैं। गौरतलब है कि पांड्या ने कंगारू टीम के खिलाफ तेज 48 रन की पारी खेली थी जिसके बाद टीम इंडिया ने 352 रन बनाए थे और इस मैच में भारतीय टीम को जीत मिली थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern