मेलबर्न, पीटीआइ। 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जो 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है उनमें से ज्यादातर खिलाड़ी मैच विनर्स हैं। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के केवल एक खिलाड़ी को डेंजर मैन बताया है, जो वर्ल्ड कप में अहम होने वाला है।

रिकी पोंटिंग के मुताबिक, टीम के उप कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर वर्ल्ड कप में सबसे खतरनाक साबित होंगे। रिकी पोंटिंग ने कहा है, "इंग्लैंड के लिए जोस बटलर डेंजरमैन साबित होंगे। मैंने पिछले दो-तीन साल से उसके खेल पर ध्यान दिया है तो देखा है उसने काफी अच्छा विकास किया है। 3 और 4 सीजन पहले मैंने उसे आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कोचिंग के समय देखा था, जब उसने इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज किया था।"

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान ने कहा है, "पिछले 12 से 18 महीने में जोस बटलर ने जिस तरह टी20, वनडे और टेस्ट मैचों में खेल दिखाया है वो तारीफ के काबिल है। इसलिए बटलर इंग्लैंड के लिए डेंजर मैन साबित होंगे। भले ही जोस बटलर विकेटकीपरिंग ना करें लेकिन मिडल ओवर्स में वो जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। इस समय ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है। बटलर मैदान के चारों ओर रन बनाते हैं। इसके अलावा बटलर की हिटिंग भी अच्छी है।"

ये खिलाड़ी भी हैं मैच विनर्स

जोस बटलर के अलावा रिकी पोंटिंग के मुताबिक कप्तान इयोन मोर्गन, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी मैच विनर्स हैं। अपने मेजबानी का फायदा इंग्लैंड को इसलिए भी मिलेगा क्योंकि इनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई है। टॉप ऑर्डर के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर भी इंग्लैंड टीम का काफी मजबूत है। इसके अलावा बेन स्टोक्स और मोइन अली जैसे पुछल्ले बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में मदद करेंगे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur