कृष्ण बहादुर रावत, वाराणसी: इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप क्रिकेट में भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है क्योंकि टीम पूरी तरह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट है। कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी मैच का रूख किसी समय बदलने में सक्षम हैं। दोनों बल्लेबाज एक ओवर में मैच का नक्शा बदल सकते हैं। यह कहना है भारतीय क्रिकेटर इशांत शर्मा का।

भारत का 90 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी-20 मैच में प्रतिनिधित्व कर चुके इशांत का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड के मौसम में काफी प्रभावी होंगे। साथ ही स्पिन विभाग भी कारगर साबित होगा। रोहित शर्मा और शिखर धवन की तेजी से रन बनाने की क्षमता भी भारतीय टीम को मजबूत बनाती है।

बनारस की खास मिठाई लंवगलता के शौकीन इशांत ने बताया कि यहां घाट पर बैठ कर गंगा को निहारने में बहुत शांति मिलती है। इशांत की पत्नी प्रतिमा सिंह बनारस के शिवपुर निवासी व इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं। वे लोग 19 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए दिल्ली से बनारस आए थे। प्रतिमा के साथ बड़ी बहन पद्मश्री प्रशांति सिंह व भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान दिव्या सिंह भी आईं थीं।

सिंह सिस्टर्स ने बताया कि इशांत को कुत्तों से खेलना भी बहुत पंसद है। उनको भोजपुरी और यहां की सरलता बहुत भाती है। बता दें कि इशांत शर्मा को बीसीसीआइ ने इंग्लैंड और वेल्स में अगले हफ्ते से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप