नई दिल्ली, जेएनएन। world cup 2019 वनडे विश्व कप के दौरान खेलने वाली सभी टीमों के खिलाड़ियों की यही कोशिश रहती है कि वो ज्यादा से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीत दिलाने में सहयोग करें। विश्व कप के दौरान किसी भी खिलाड़ी द्वारा किया गया जोरदार प्रदर्शन लंबे वक्त तक तो याद रखा ही जाता है इससे उसके सम्मान में और चार चांद लग जाते हैं। एक बार फिर से इस महाकुंभ के लिए दुनिया भर के क्रिकेटर तैयार हैं पर भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की नजर में ये दो बल्लेबाज इस बार किसी भी टीम के लिए सबसे घातक साबित हो सकते हैं। कमाल की बात ये है कि भुवी ने इसके लिए किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं बताया है। 

हाल ही में आइपीएल खत्म हुआ है और इस दौरान भुवी ने दुनिया के एक से बढ़कर एक गेंदबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की और जब उनसे पूछा गया कि उन सबमें उनकी नजर में कौन गेंदबाजी करने के लिए सबसे खतरनाक था। इसका जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि एक तो उनकी टीम यानी हैदराबाद के डेविड वार्नर और दूसरे कोलकाता के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल हैं। भुवी ने कहा कि आइपीएल के हिसाब से देखें तो आंद्रे रसेल बेहतरीन रहे तो डेविड वार्नर भी काफी लय में थे। ये इस तरह से बल्लेबाज हैं जो आपसे गेम छीन सकते हैं। इन दोनों के सामने गेंदबाजी करते हुए आपकी ये कोशिश रहनी चाहिए कि अाप अपना बेस्ट दें। 

भुवी ने इंग्लैंड की पिचों के बारे में बात करते हुए कहा कि विरोधी टीमें विश्व कप के दौरान भारत की गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहेगी। भुवी के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों से इंग्लैंड की पिचें सपाट रही हैं। इस परिस्थिति में भी अन्य टीमें भारत की गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहेगी क्योंकि हम मैच की शुरुआत, मध्यक्रम और डेथओवर्स के दौरान घातक साबित हो सकते हैं। 

गौरतलब है कि आइपीएल का ये सीजन भारतीय तेज गेंदबाज भुवी के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने 15 मैचों में सिर्फ 13 विकेट लिए थे। हैदराबाद की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी लेकिन दिल्ली के हाथों हारकर फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप