नई दिल्ली। World Cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने संकेत दिए कि वो विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम की तरफ से विश्व कप में नंबर चार पर कौन खेलेगा इसे लेकर काफी बहस चल रही है और इसके लिए लोकेश राहुल और विजय शंकर के रूप में दो नाम सामने हैं। राहुल ने कहा कि चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है कि मैं टीम का हिस्सा हूं और वो जहां चाहेंगे मैं बल्लेबाजी करूंगा। 

भारतीय टीम के मुख्य कोच शास्त्री का कहना है कि इंग्लैंड में कंडीशन के मुताबिक ही अंतिम ग्यारह का चयन किया जाएगा। आइपीएल में इस बार दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज राहुल ने कहा कि फॉर्म को लेकर जरूरत से ज्यादा बातें की जाती है। मैं पिछले दो महीने से अच्छा खेल रहा हूं और आत्मविश्वास से भरपूर हूं। मैंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज और आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

राहुल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन किया था और इसकी वजह से उनपर सवाल उठे थे। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि मेरी तकनीक ठीक थी। फॉर्म को लेकर जरूरत से ज्यादा बातें की गई , लेकिन कंगारू टीम के खिलाफ अच्छा नहीं खेलने की वजह से किसी भी खिलाड़ी का मनोबल टूटेगा। हर कोई अच्छा खेलना चाहता है। मुझे खुशी है कि मैं अब रन बना रहा हूं।

राहुल ने कहा कि मैंने अपने खेल में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। हर क्रिकेटर के करियर में खराब दौर आता है। मैं अपनी बल्लेबाजी को सरल रखने की कोशिश करता हूं। जब फॉर्म अच्छा होता है तो सबकुछ ठीक रहता है लेकिन फॉर्म बिगड़ने पर सब गलत लगता है।  पिछले दो महीने से लगातार टी 20 क्रिकेट खेलने की वजह से वनडे के प्रारूप में खुद को ढ़ालना आसान नहीं होगा। हमें इंग्लैंड में वहां की कंडीशन को देखते हुए खेलना होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern