Move to Jagran APP

World Cup 2019: शतकीय पारी खेलने के बाद लोकेश राहुल ने खोला ये बड़ा राज

लोकेश राहुल ने कहा कि खेल से जब आप दूर होते हैं तो आपके खुद के बारे में सोचने का मौका मिलता है और यही मेरे साथ हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 05:29 PM (IST)
World Cup 2019: शतकीय पारी खेलने के बाद लोकेश राहुल ने खोला ये बड़ा राज
World Cup 2019: शतकीय पारी खेलने के बाद लोकेश राहुल ने खोला ये बड़ा राज

 कार्डिफ। World Cup 2019 बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद विश्व कप टीम में लगभग अपनी जगह पक्की करने वाले भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने बड़ा खुलासा किया है। राहुल ने कहा है कि वो कभी भी क्रिकेट से ब्रेक नहीं चाहते थे, लेकिन टीवी चैट शो विवाद के बाद उन्हें जबरदस्ती ब्रेक पर भेजा गया और इस दौरान उन्हें आत्ममंधन करने का मौका मिला। इसकी वजह से ही उन्हें क्रिकेट में मजबूत से वापसी करने में मदद मिली। 

loksabha election banner

लोकेश राहुल ने कहा कि खेल से जब आप दूर होते हैं तो आपके खुद के बारे में सोचने का मौका मिलता है और यही मेरे साथ हुआ। मैंने ब्रेक के दौरान अपने परिवार व दोस्तों के साथ वक्त बिताया। ये मेरे लिए अहम था क्योंकि मैं लंबे वक्त से बाहर ही था। सच कहूं तो क्रिकेट से इस तरह का ब्रेक मैं नहीं चाहता था, लेकिन मैंने इस वक्त का बेहतरीन इस्तेमाल किया। बांग्लादेश के विरुद्घ 99 गेंदों पर 108 रन की पारी खेलने वाले राहुल ने कहा कि वो अपनी पिछली जिंदगी के बारे में सोचकर अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहते हैं। वो इस वक्त सिर्फ अपने खेल पर फोकस करना चाहते हैं। 

अपने पिछले विवाद पर राहुल ने कहा कि जो हो गया वो हो गया और अब मेरा पूरा ध्यान अपने खेल पर ही है। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं वापसी कर पाया और आइपीएल में अच्छा खेलने की वजह से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। इसे ही मैं बांग्लादेश के खिलाफ बरकरार रख पाया। राहुल ने अपनी वापसी का श्रेय इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ को देते हैं। राहुल ने बताया कि मेरी बल्लेबाजी में तकनीकी तौर पर कुछ दिक्कतें थीं और बेंगलुरु में अपने कोच के साथ मैंने उस पर काम किया। इंडिया ए के लिए खेलकर मुझे ये मौका मिला। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.