लंदन, एएफपी। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी का कहना है कि आइसीसी विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच उनके लिए बदला लेने का मौका होगा। उन्होंने कहा कि वह इस मैच को पुरानी हार का बोझ उतारने के रूप में देखते हैं। साल 2018 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में ही 5-1 से रौंद दिया था। नगिदी के मन में अभी इस हार का दर्द है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनका हम पर कर्ज बकाया है। नगिदी ने कहा कि मैं भारत से मैच को लेकर काफी उत्सुक हूं। जब वे यहां आए थे तो उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था। इसलिए मेरे दिमाग में यह बात चल रही है कि उन्हें जवाब देना है। मेरे लिए यह काफी रोमांचक मैच होगा। मुझे उम्मीद है कि बाकी सभी के लिए यह मैच ऐसा ही होगा।

नगिदी ने चेतावनी दी है कि पूरी तरह से ताकत से हमारी टीम भारत को टक्कर देगी। उन्होंने कहा कि भारत एक महान टीम है, उनसे यह बात छिनी नहीं जा सकती। लेकिन जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीती थी तब कुछ खिलाड़ी बाहर थे। अब वे खिलाड़ी वापस आ चुके हैं। देखते हैं आगे क्या होता है।

भारत ने जब दौरा किया था तब दक्षिण अफ्रीका के कई बड़े खिलाड़ी जैसे फाफ डुप्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकॉक चोटिल होकर बाहर हो गए थे। ऐसे में युवा बल्लेबाज ऐडन मार्करैम ने कप्तानी संभाली थी। इस विश्व कप में नगिदी दक्षिण अफ्रीका के सबसे नौजवान क्रिकेटर हैं। उन्होंने अब तक केवल 18 वनडे ही खेले हैं लेकिन काफी कम समय में वे दक्षिण अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं।

यह उनका पहला आइसीसी टूर्नामेंट है। इस बारे में उन्होंने कहा कि एक सपना सच हो गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद से ही इसने मेरा ध्यान खींचा। मुझे लगता था कि विश्व कप आने वाला है और क्या मैं टीम में हूं। और अब मैं इसका हिस्सा हूं। उत्सुकता के अलावा और कुछ नहीं है। विश्व कप जीतना और इसे दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर लाना सपना सच होने जैसा होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप