Move to Jagran APP

एक सेकेंड के लिए लगा था हम विश्व कप फाइनल नहीं जीत पाएंगे : मोर्गन

मोर्गन ने कहा केवल एक बार कुछ सेकेंड के लिए ऐसा समय आया जब मुझे अपनी जीत को लेकर संदेह हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 08:58 PM (IST)
एक सेकेंड के लिए लगा था हम विश्व कप फाइनल नहीं जीत पाएंगे : मोर्गन
एक सेकेंड के लिए लगा था हम विश्व कप फाइनल नहीं जीत पाएंगे : मोर्गन

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंग्लैंड की वनडे विश्व कप में खिताबी जीत के एक साल पूरा होने पर कप्तान इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल के उस क्षण को याद किया जब उन्हें लगा था कि अब उनकी टीम जीत नहीं सकती। यह निश्चित तौर पर विश्व कप इतिहास के सबसे रोमांचक फाइनल में से एक था।

loksabha election banner

मोर्गन ने कहा, 'केवल एक बार कुछ सेकेंड के लिए ऐसा समय आया जब मुझे अपनी जीत को लेकर संदेह हुआ। जिम्मी नीशाम तब बेन (स्टोक्स) को गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने धीमी गेंद की। बेन ने उसे लांग ऑन पर खेला और मुझे याद है कि गेंद हवा में लहरा रही थी। गेंद सीधे जाने के बाद ऊपर चली गई और एक क्षण के लिए मुझे लगा कि बेन आउट हुआ तो हम गए। हमें अब भी एक ओवर में 15 रन चाहिए। तब मुझे सेकेंड भर के लिए लगा कि अब हम जीत नहीं सकते।'

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान तीन बार विश्व कप फाइनल मैच देख चुके मोर्गन ने कहा, 'फाइनल वास्तव में क्रिकेट से बड़ा था।' मोर्गन की निगाह अब ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप पर टिकी हैं और वह चाहते हैं कि उनकी टीम एक साथ दो प्रारूपों में विश्व कप विजेता बनने वाली पहली टीम बने।

उन्होंने कहा, 'अभी तक ऐसी कोई टीम नहीं हुई है जिसने टी-20 और 50 ओवरों के विश्व कप एक साथ अपने पास रखे हों। इसलिए यह बहुत अच्छी चुनौती होगी। अगले दो विश्व कप में से एक में जीत दर्ज करना अविश्वसनीय होगा। दोनों विश्व कप जीतना 50 ओवरों के विश्व कप जीतने से बड़ी उपलब्धि होगी, क्योंकि ये दोनों विदेशी सरजमीं पर खेले जाएंगे तथा ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया और भारत में भारत खिताब का दावेदार होगा।'

सिगरेट पीकर विश्व कप फाइनल सुपर ओवर खेलने उतरे थे बेन स्टोक्स, रिपोर्ट से 1 साल बाद हुआ खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.