Move to Jagran APP

world cup डायरी: इंग्लैंड के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका : स्टुअर्ट ब्रॉड

world cup 2019 स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि अपनी धरती पर इस बार इंग्लैडं के पास विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 01:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 01:42 PM (IST)
world cup डायरी:  इंग्लैंड के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका : स्टुअर्ट ब्रॉड
world cup डायरी: इंग्लैंड के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका : स्टुअर्ट ब्रॉड

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि उनकी टीम के पास विश्व कप का खिताब जीतने का सुनहरा मौका है। देश के लिए 121 वनडे मैच खेलने वाले इस गेंदबाज का मानना है कि जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली जैसे खिलाड़यों के कारण सीमित ओवर के प्रारूप में यह अब तक की इंग्लैंड की सबसे मजबूत टीम है। उन्होंने कहा, 'हमारी पुरुष टीम के लिए 50 ओवर के विश्व कप में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका होगा। इस टीम में जिस स्तर के खिलाड़ी हैं, वैसे मैंने किसी भी इंग्लैंड की टीम में नहीं देखे। खासकर बल्लेबाजी में, शीर्ष के सात बल्लेबाज।'

loksabha election banner

इंग्लैंड की टीम अब तक वनडे विश्व कप के खिताब को जीतने में नाकाम रही है। आइसीसी ट्रॉफी के नाम पर उसके पास सिर्फ टी-20 विश्व कप (2010) का खिताब है।

हेल्स के जाने से हमारी टीम एकजुट हुई : रूट

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंग्लैंड के जो रूट ने कहा है कि बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के जाने के बाद से उनकी टीम एकजुट हुई है। हेल्स को विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया था। हेल्स को टीम में तब चुना गया था तब उन पर 21 दिनों का प्रतिबंध लगा था। एक अंग्रेजी अखबार ने इसे ड्रग्स के सेवन के कारण लगाया गया प्रतिबंध बताया था। एक बार जब यह मुद्दा आम हो गया, तो हेल्स को टीम से बाहर कर दिया गया। कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि इस मामले से विश्वास को चोट पहुंची है और टीम के सभी सीनियर खिलाडि़यों ने माना था कि हेल्स का बाहर करना सही फैसला था।

रूट के मुताबिक, 'हां, जाहिर तौर पर। अब हम वापस क्रिकेट खेल रहे हैं और यह हमारे ग्रुप के लिए काफी अच्छा है। हम अपने खेल पर पूरी तरह से ध्यान दे सकते हैं और विश्व कप में जा सकते हैं।' इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान रूट ने युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर कहा है कि वह अभी भी विश्व कप टीम में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, 'वह अभी तक काफी प्रभावी रहे हैं। यह उनके शुरुआती दिन हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है वह शानदार है।'

बार्मी-आर्मी ने वार्नर की जर्सी पर लिखा 'चीट्स'

ब्रिसबेन, एएफपी। गेंद से छेड़छाड़ के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा लगाया गया एक साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ अब वापसी करते हुए विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इंग्लैंड का दौरा कभी आसान नहीं होता है और इस बार उसे वहीं विश्व कप खेलना है। विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड में एशेज सीरीज में भी हिस्सा लेना है। विश्व कप और एशेज के दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की जगजाहिर प्रतिद्वंद्विता अपने चरम पर होगी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रसिद्ध प्रशंसक क्लब बार्मी-आर्मी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है।

बार्मी-आर्मी ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों की तस्वीर शेयर करते हुए डेविड वार्नर की विश्व कप की जर्सी में उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के नाम की जगह 'चीट्स' (बेईमान) लिख दिया है। यही नहीं, इस तस्वीर में नाथन लियोन और मिशेल स्टार्क के हाथों में गेंद की जगह सैंडपेपर पकड़ा दिया गया है।

बार्मी-आर्मी के ऑनलाइन तंज पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने कहा है कि उनकी टीम विश्व कप में प्रतिकूल स्वागत से परेशान नहीं होगी। लेंगर ने कहा, 'हम इसके लिए तैयार हैं। हम प्लेन में बैठने के साथ ही आलोचकों के निशाने पर होंगे। विश्व कप की शुरुआत थोड़ी अलग हो सकती है, लेकिन निश्चित तौर पर एशेज की शुरुआत के साथ ही बहुत ज्यादा टिप्पणियां होंगी।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.