नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 30 मई से इंगलैंड में शुरू हो रहे विश्व कप को लेकर कई तरह की भविष्यवाणी की जा रही है। कोई खिताब जीतने वाली टीम के बारे में बता रहा है तो कोई सबस ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज या फिर विकेट लेने वाले गेंदबाज के बारे में भविष्यवाणी कर रहा है। किसी का मानना है कि इस विश्व कप में विराट या फिर क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाजी में अपना वर्चस्व दिखाएंगे, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि इस विश्व कप में बल्लेबाजों के सरताज ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर बनेंगे। ब्रेट ली के मुताबिक इस बार विराट या फिर गेल नहीं इस विश्व कप में डेविड वार्नर सबसे कमाल का प्रदर्शन करेंगे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनेंगे। 

ब्रेट ली ने कहा कि इस विश्व कप में डेविड वार्नर दुनिया के सभी दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करेंगे। ली के मुताबिक वार्नर इस वक्त रन से भूखे दिख रहे हैं और मैंने उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते देखा है। मैंने उन्हें रनों का भूखा इस वजह से कहा है कि आप उनकी आंखों में और उनके द्वारा खेले गए शॉट्स में देख सकते हैं कि वो किस कदर रन बनाना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि पिछले वर्ष गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए जाने के बाद एक वर्ष का बैन झेलने वाले डेविड वार्नर ने इस आइपीएल सीजन में गजब की बल्लेबाजी की थी और सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। आइपीएल 2019 में उन्होंने हैदराबाद के लिए खेलते हुए कुल 12 मैचों में हिस्सा लिया और 69.20 की औसत से सबसे ज्यादा 692 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 143.86 का रहा था। वो इस सीजन के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। इस आइपीएल में वार्नर ने एक शतक और 8 अर्धशतक लगाया था और ऑरेंज कैप के विनर साबित हुए थे। हैदराबाद की तरफ से उन्होंने जितने भी सीजन में खेला है उन्होंने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं जो अपने में एक रिकॉर्ड है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप