लंदन, पीटीआइ। यूनिवर्स बॉस के नाम से फेमस वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल अपने पांचवें और आखिरी वर्ल्ड कप के लिए लंदन पहुंच गए हैं। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप 2019 के बाद क्रिस गेल संन्यास ले रहे हैं। इसी बीच दुनिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने कहा है कि गेंदबाज उनसे डरते हैं, लेकिन कोई भी गेंदबाज इसको कैमरे के सामने स्वीकार नहीं करता। 

बुधवार को क्रिस गेल ने कहा है कि ऑफ कैमरा सब गेंदबाज ये कहते हैं कि क्रिस गेल खतरनाक हैं। अपने पिछले वनडे सीरीज के चार मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 100 से ज्यादा की औसत से 424 रन बनाने वाले क्रिस गेल इंग्लैंड में तूफान मचाने के लिए बेकरार हैं। क्रिस गेल ने कहा, "अब तमाम युवा मेरे सामने होंगे। मैं पहले की तरफ फुर्तीला नहीं हूं लेकिन उनके दिमाग में एक बात जरूर होगी कि मैं क्या कर सकता हूं। वो निश्चित रूप से इस बात को सोचेंगे कि मैं कितना खतरनाक बल्लेबाज हूं।" 

अपने विरोधियों के बारे में सवाल पूछे जाने पर क्रिस गेल ने कहा, "मैं आपको बता नहीं सकता। आप उनसे ही पूछिए। अगर आप कैमरे पर उनसे पूछेंगे तो कहेंगे वे गेल से डरे हुए नहीं हैं। लेकिन अगर आप ऑफ कैमरा पूछेंगे तो कहेंगे कि यस ही इज द मैन।" क्रिस गेल ने आगे कहा, "मैं तेज गेंदबाजों का सामना करना पसंद करता हूं। क्योंकि उनके खिलाफ खेलना अच्छा लगता है और कई बार फायदेमंद होता है।"

सितंबर में 40 साल के होने जा रहे क्रिस गेल  ने हाल ही में आइपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 13 पारियों में 490 रन बनाए थे। इसी परफॉर्मेंस को लेकर क्रिस गेल ने कहा, "मैं अभी भी फॉर्म में हूं। इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेलने के बाद मेरा आइपीएल सीजन अच्छा गया है। वार्मअप मैचों में यहां के वातावरण से तालमेल बैठाकर पिचों के बारे में जान जाउंगा।" वेस्टइंडीज अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 31 मई को ट्रेंट ब्रिज में खेलेगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप