नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 वर्ल्ड कप 2019 के 32 वें मैच में इंग्लैंड को हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। कंगारू टीम इस विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। बेशक फिंच की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, लेकिन टीम के मन में इस बात का डर बना हुआ है। 

टीम के स्टार गेदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी टीम को चेतावनी दे दी है कि बेशक हम सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं, लेकिन अब भी हमें राहत की सांस नहीं लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल खेलने से पहले हमें दो मैच और खेलने हैं। लॉर्ड्स में हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ लीग मैच खेलना है और कीवी टीम इस वक्त काफी अच्छा खेल रही है। न्यूजीलैंड की टीम के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं हुई पर ये टीम लगातार अपने मैच जीतकर लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। लॉर्ड्स में ही फाइनल खेला जाना है और हमने मेजबान इंग्लैंड को यहीं हराया ये हमारे लिए काफी अच्छा है। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सावधान रहने की जरूरत है। 

मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लिए और बेहरनडॉर्फ ने पांच विकेट चटकाए। स्टार्क ने बेहरनडॉर्फ की जमकर तारीफ की और कहा कि वो इसके हकदार थे। स्टार्क ने भी इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लिये और विश्व कप में सबसे कम पारियों में यानी 15 पारियों में सबसे तेज 40 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को अगला मैच 29 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह जुलाई को मैनचेस्टर में खेलना है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त 12 अंक के साथ अंक तालिका में नंबर एक पर बनी हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern