Move to Jagran APP

Womens T20 WC final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले कप्तान हरमनप्रीत हुईं परेशान, प्रैक्टिस को लेकर जताई चिंता

Harmanpreet gets upset before the final against Australia हरमनप्रीत ने भारतीय टीम की प्रैक्टिस को लेकर चिंता जताई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 05:03 PM (IST)
Womens T20 WC final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले कप्तान हरमनप्रीत हुईं परेशान, प्रैक्टिस को लेकर जताई चिंता
Womens T20 WC final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल से पहले कप्तान हरमनप्रीत हुईं परेशान, प्रैक्टिस को लेकर जताई चिंता

मेलबर्न, प्रेट्र। India vs Australia ICC womens t20 world cup final Harmanpreet gets upset before the final against Australia: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस मुकाबले से पहले थोड़ी चिंता में दिखीं। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उसके बाद सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद कर दिया गया। यानी आखिरी लीग मैच और फाइनल के बीच आठ दिन का गैप रहा और हरमनप्रीत की चिंता इसी वजह से है। 

loksabha election banner

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से नहीं खेला और इसका मतबल ये है कि हमारी टीम पिछले आठ दिनों से नहीं खेली है। उन्होंने कहा कि इस दौरान हमने काफी कम अभ्यास किया और हमें इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। अपनी चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान हमने बेशक इंनडोर प्रैक्टिस की, लेकिन इससे आपका आत्मविश्वास पूरी तरह से नहीं बढ़ता क्योंकि विकेट पर खेलना पूरी तरह से अलग होता है। इस वक्त हमारी टीम में सभी अच्छी लय में है और सबको पता है कि वो टीम के लिए क्या कर सकते हैं। 

भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल के लिए 75 हजार टिकटें बिक चुकी हैं और इस पर उन्होंने कहा कि हम इस बड़े मुकाबले का पूरा मजा उठाएंगे और सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे। लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2017 विश्व कप फाइनल में खेलने वाली हरमनप्रीत ने कहा कि यह शानदार अहसास है। पहली बार हम 90 हजार दर्शकों के सामने खेलेंगे और हम इसको सकारात्मक तौर पर ले रहे हैं।

भारत ने इस टूर्नामेंट के पहले ही लीग मैच में कंगारू टीम को 17 रन से हराया था लेकिन हरमनप्रीत ने कहा कि यह दोनों टीमों के लिए नयी शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि हमें एक बात दिमाग में रखनी होगी कि रविवार नया दिन होगा और हमें नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। हमें पहली गेंद से शुरुआत करनी होगी। लीग मैचों में हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों टीमें दबाव में हैं और दोनों खिताब जीतने में पूरी तरह से सक्षम हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.