Move to Jagran APP

मोहम्मद हफीज बोले- अगर T20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो मैं अभी नहीं लूंगा रिटायरमेंट

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कहा है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो वे रिटायरमेंट भी अभी नहीं लेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 09:56 AM (IST)
मोहम्मद हफीज बोले- अगर T20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो मैं अभी नहीं लूंगा रिटायरमेंट
मोहम्मद हफीज बोले- अगर T20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो मैं अभी नहीं लूंगा रिटायरमेंट

लाहौर, एएनआइ। पाकिस्तान टीम के धाकड़ खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने एक बार फिर से अपने संन्यास को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा है कि अगर इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो वे भी अभी संन्यास नहीं लेंगे। मोहम्मद हफीज ने कहा है कि वे टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप टीम को जिताना चाहते हैं।

loksabha election banner

आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, लेकिन इस टूर्नामेंट का भविष्य कोरोना वायरस के कारण अधर में है। खुद आइसीसी इस पर अभी फैसला लेने के पक्ष में नहीं है। यही कारण है कि आइसीसी ने जुलाई में टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने या नहीं होने पर विचार करने का फैसला किया है। हफीज ने इस बात को पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं।

मोहम्मद हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पत्रकारों से बात करते हुए कहा है, "मैंने विश्व कप के बाद टी20 क्रिकेट से काफी सोच-विचारकर संन्यास लेने का फैसला किया है। ऐसे ही जब मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया तो मैंने अपनी शर्तों पर संन्यास लेने का फैसला किया था। इसिलए मैंने अपने लक्ष्यों और पाकिस्तान क्रिकेट के हितों को ध्यान में रखा।" बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री भी भरोसा जता रहे हैं कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

39 साल के हफीज ने कहा है, "मैं एक बड़ा टूर्नामेंट खेलने के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास लेना चाहता हूं, जिसमें मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा और उम्मीद है कि मैं एक जीत दर्ज करूंगा। यह मेरी योजना है और अगर विश्व टी 20 नवंबर या कुछ समय के लिए स्थगित हो जाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इसे नहीं खेलूंगा।" हफीज काफी लंबे समय से पाकिस्तान टीम के लिए खेल रहे हैं और अब करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.