कानपुर, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की खराब बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता बनी हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में रहाणे ने दोनों पारियों में निराश किया, लेकिन उनकी खराब फार्म को लेकर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की सोच कुछ अलग ही है। द्रविड़ ने कहा कि रहाणे बड़ा स्कोर करने को बेताब हैं और अपनी फार्म में वापसी आने से सिर्फ एक ही गेम दूर हैं। रहाणे ने कानपुर टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 35 और 4 रन की पारी खेली थी इस साल 12 टेस्ट मैचों में उन्होंने सिर्फ 20 की औसत से रन बनाए हैं। 

द्रविड़ से पूछा गया कि क्या रहाणे की फार्म उनके लिए चिंता का कारण है तो उन्होंने कहा कि आप रहाणे से रन की उम्मीद कर रहे हैं और वो अधिक रन बनाना चाहेंगे। वो एक बेहद गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और अतीत में भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। यह सिर्फ एक मैच की बात है और वो इसे बदल देंगे और उन्हें ये बात पता है कि हम इस बात को जानते हैं। द्रविड़ ने ये बातें रहाणे का समर्थन करते हुए कही। 

द्रविड़ से पूछा गया कि क्या मुंबई टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर के लिए रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि दूसरे टेस्ट के लिए हमारी प्लेइंग इलेवन क्या होगी ये हमने अभी तय नहीं किया है। इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी और अब तक हमारा ध्यान पहले टेस्ट मैच पर था। मुंबई में हम पहले वहां कि परिस्थिति का आकलन करेंगे और फिर लोगों की फिटनेस की जांच करेंगे। विराट कोहली टीम में शामिल होंगे और इसलिए हमें उनके साथ भी चर्चा करनी होगी और फिर हमें निर्णय लेना होगा। 

वहीं, द्रविड़ ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की है। द्रविड़ ने कहा कि श्रेयस को जो मौका मिला उसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और काफी अच्छी बल्लेबाजी की। आपको बता दें कि पहली पारी में उन्होंने 105 रन, जबकि दूसरी पारी में 65 रन बनाए थे। 

Edited By: Sanjay Savern