नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की भारतीय टीम में केकेआर के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया गया है। वरुण ने यूएई लेग के पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ साबित किया कि उन्हें क्यों इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। वरुण ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए और ग्लेन मैक्सवेल, वानेंदु हसरंगा व सचिन बेबी को आउट किया। केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी को 2 रन पर आउट कर मैच को 9 विकेट से जीत लिया था। 

वरुण के इस तीन विकेट ने आरसीबी के मध्यक्रम को पूरी तरह से तोड़ दिया था। उनकी गेंदबाजी से टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान काफी इंप्रेस हुए थे और उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि वो टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बड़ा एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं। आपने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेला है, आपने उन्हें आइपीएल में जरूर खेला है लेकिन आइपीएल में गतिशीलता थोड़ी अलग है। जब आप उसे आइपीएल में खेलने के बाद विश्व कप में खेलेंगे, तब भी यह अलग होगा, विश्व कप का दबाव अलग होगा और रहस्य बना रहेगा। 

इरफान ने कहा कि अगर आपको 2011 वनडे वर्ल्ड कप याद हो तो जहीर खान ने इसमें नकल बाल का इस्तेमाल करना शुरू किया था और वह एक सरप्राइज डिलीवरी थी। इसलिए जब आप कोई नई चीज या नए गेंदबाज के साथ खेलते हैं तो सरप्राइज फैक्टर निश्चित रूप से फायदेमंद होता है। वरुण चक्रवर्ती के साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के यूएई लेग में केकेआर ने शानदार शुरुआत की और पहला ही मैच आरसीबी के खिलाफ 9 विकेट से जीत लिया था। इस जीत के बाद केकेआर अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई थी। 

Edited By: Sanjay Savern