नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को जीत के लिए अपना फेवरेट दावेदार बताया। पार्थिव पटेल ने कहा कि, भारतीय क्रिकेट टीम के पेस अटैक में काफी वैराइटी है और इसकी वजह से ही मेहमान टीम के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतने के चांस बढ़ जाते हैं। भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन पार्थिव पटेल का मानना है कि इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम काफी बेहतर तरीके से तैयार होगी।

पार्थिव पटेल ने ये भी साफ किया कि, भारतीय टीम जीत के लिए उनकी फेवरेट क्यों है। उन्होंने कर्टली एंड करिश्मा शो पर बात करते हुए कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि टीम इंडिया पास इस टेस्ट सीरीज में बेहतरीन मौका है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के मुकाबले उनकी तैयारी ज्यादा अच्छी होगी। भले ही पिछले इंग्लैंड दौरे पर टीम ने जीत हासिल नहीं की थी लेकिन उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। अगर आप इस वक्त भारतीय टीम की पेस अटैक को देखें तो वो काफी जबरदस्त है। इसीलिए भारत इस सीरीज में जीत का दावेदार होगा।

टीम इंडिया ने साल 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर किसी भी टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज नहीं की है। इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास टीम इंडिया के लिए बेहतरीन मौका होगा क्योंकि टीम इंडिया ने कुछ दिनों पहले ही इंग्लैंड को भारत के दौरे के दौरान चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हराया था। इससे भारतीय टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा, इसके अलावा टीम इंडिया ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। वहीं टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत नजर आती है और जिस भी खिलाड़ी को मौका मिलता है वो अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी टेस्ट में ये देखने को मिला था कि, जब सभी बड़े खिलाड़ी चोटिल थे तब रिजर्व और नए खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया था।