Move to Jagran APP

रोहित शर्मा किस वजह से इंग्लैंड में रन बनाने में हो रहे हैं सफल कोहली को सीखना चाहिए, भारतीय क्रिकेटर ने दिया बयान

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन टेस्ट में 46 की औसत से 230 रन बनाए हैं और वो इस सीरीज में अब तक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 03:16 PM (IST)
रोहित शर्मा किस वजह से इंग्लैंड में रन बनाने में हो रहे हैं सफल कोहली को सीखना चाहिए, भारतीय क्रिकेटर ने दिया बयान
भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में रन बनाने में सफल रहे हैं। वैसे तो वो कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन रन बनाने के लिए वो उतना भी संघर्ष नहीं कर रहे हैं जिस तरह से विराट कोहली, रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे जूझ रहे हैं। पिछले तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में उन्होंने 36,12*,83,21,19,59 रन की पारी खेली है। वो जिस तरह का टेंपरामेंट दिखा रहे हैं टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाजों को उससे कुछ सीखने की जरूरत है। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन टेस्ट में 46 की औसत से 230 रन बनाए हैं और वो इस सीरीज में अब तक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा क्यों इंग्लैंड में सफल रहे हैं इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बड़ा बदलाव किया है और वो लगातार खुद को याद दिलाते रहते हैं कि, वो गेंद को अपने शरीर के करीब और बेहद सावधानी के साथ खेलेंगे साथ ही पिच-अप गेंद पर शाट लगाने की कोशिश नहीं करेंगे। उन्होंने इंग्लिश कंडीशन में खुद को शानदार तरीके से एडजस्ट कर लिया है और इससे वो सफल हो रहे हैं। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, महान खिलाड़ी बनने के कई अलग-अलग पहलू होते हैं। पहला आप कितना लंबा जाते हैं यानी आप कितने दिन तक क्रिकेट खेल पाते हैं। दूसरा आपके आंकड़े कितने बेहतर हैं और तीसरा कि, आप अपने खेल के जरिए कितनों को प्रेरित कर पाते हैं। महान खिलाड़ी बनने के लिए परिस्थिति के साथ सामजस्य बिठाना भी अहम है। आप किसी भी महान खिलाड़ी को देखें तो उन्होंने कंडीशन के साथ खुद को ढ़ाला है और रन बनाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.