Move to Jagran APP

शेन वॉर्न के साथ अपनी तुलना को ठीक नहीं समझते एडम जम्पा

युवा लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने कहा कि महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के साथ उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए। शेन वॉर्न अपने किस्म के एकमात्र गेंदबाज थे और उनके जैसा कोई दूसरा नहीं होगा। जाम्पा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से निवेदन किया कि उन्हें वॉर्नी कहकर संबोधित नहीं किया

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 05:20 PM (IST)
शेन वॉर्न के साथ अपनी तुलना को ठीक नहीं समझते एडम जम्पा

सिडनी। युवा लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने कहा कि महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के साथ उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए। शेन वॉर्न अपने किस्म के एकमात्र गेंदबाज थे और उनके जैसा कोई दूसरा नहीं होगा।

prime article banner

जाम्पा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से निवेदन किया कि उन्हें वॉर्नी कहकर संबोधित नहीं किया जाना चाहिए। जाम्पा ने कहा- लोगों को लगता है कि मैं वॉर्न के समान दिखता हं, लेकिन मेरे हिसाब से सिर्फ हमारा गेंदबाजी रनअप एक समान है। यह अच्छी तुलना है, लेकिन मेरी उनके जैसे महान खिलाड़ी के साथ तुलना नहीं की जानी चाहिए। वे अपने करियर में टेस्ट मैच के पांचों दिन एक समान कुशलता के साथ लेग स्पिन गेंदबाजी किया करते थे।

इंग्लैंड के खिलाफ 2007 की एशेज सीरीज के बाद वॉर्न ने संन्यास लिया था, उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टर्स उनका उचित विकल्प नहीं खोज पाए है। 24 वर्षीय जाम्पा को वेस्टइंडीज में होने वाली त्रिकोणीय वन-डे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है, जहां प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए उनका मुकाबला ऑफ स्पिनर नाथन लियोन और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से होगा। ट्वेंटी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद जाम्पा ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभाति किया। पिछले दिनों युवराज सिंह ने भी जाम्पा की तुलना शेन वॉर्न से की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.