नई दिल्ली, जेएनएन। ग्लेन मैक्सवेल के लिए आइपीएल 2020 के पिछले 10 मुकाबले ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। इन मैचों में ये तूफानी बल्लेबाज कोई भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहा है। हालांकि पिछले मुकाबले में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 32 रन का पारी खेलकर एक अच्छी कोशिश की, लेकिन उन जैसे बल्लेबाज का लगातार फ्लॉप होना टीम के हित में तो नहीं दिखता है। वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, लेकिन इन सब बातों को बीच टीम के कप्तान केएल राहुल को उन पर पूरा भरोसा है। मैक्सवेल ने अब तक खेले 10 मैचों में सिर्फ 90 रन बनाए हैं। 

दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद केएल राहुल ने मैक्सवेल का पूरा बचाव किया और कहा कि, जब आप 6 बल्लेबाजों और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतरते हैं तो ऐसी हालत में शुरुआत के चार में से किसी एक का चलना बेहद जरूरी होता है और ये वो बात है जिस पर हमें ध्यान देना होगा। शमी पिछले मुकाबले के बाद दिल्ली के खिलाफ काफी आत्मविश्वास में नजर आए थे तो वहीं अर्शदीप ने दो ओवर पॉवरप्ले में जबकि एक ओवर डेथ में फेंकी और छह सटीक यॉर्कर फेंकी। 

वहीं मैक्सवेल के बारे में केएल राहुल ने कहा कि, वो नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और वो बेहतरीन टीम मैन हैं। हमें ये अच्छी तरह से पता है कि उनके टीम में रहने से टीम कितना संतुलित रहती है। पिछले कुछ मैचों में ये बात थी कि हमें अंक तालिका में उपर मौजूद दो टॉप की टीमों के हराना होगा। मैं पिछले मुकाबले के बाद ठीक से सो भी नहीं पाया था। हमें मैच को पहले ही खत्म कर देना था और सुपर ओवर तक नहीं जाना था। अब हम अपनी इस लय को आगे बनाए रखने की कोशिश करेंगे और एक वक्त पर एक ही मैच पर हमारा ध्यान होगा। 

पंजाब की टीम इस वक्त अच्छा कर रही है और वो तीन लगातार मैच जीत चुके हैं। दिल्ली के खिलाफ वो तीसरा मैच जीते थे और दिल्ली जैसी मजबूत टीम को हराना आसान नहीं था, लेकिन ऐसा हुआ और पंजाब ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। वहीं टीम में क्रिस गेल का आना भी फायदेमंद साबित हुआ है। हालांकि वो पहले मैच में अर्धशतक लगाने के बाद बाद के दो मैचों में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए हैं, लेकिन वो कभी भी विस्फोटक पारी खेल सकते हैं। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस