Move to Jagran APP

WTC Final के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह का चयन क्यों था गलत, सबा करीम ने बताई वजह

बुमराह के चयन को गलत ठहराते हुए सबा करीम ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को उनके मौजूदा फॉर्म पर ध्यान देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सिर्फ रेपुटेशन के आधार पर आप किसी खिलाड़ी का चयन नहीं कर सकते हैं आपको खिलाड़ी के फॉर्म पर भी ध्यान देना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 04:08 PM (IST)
WTC Final के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह का चयन क्यों था गलत, सबा करीम ने बताई वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। बुमराह इस पूरे मैच के दौरान काफी खराब फॉर्म में नजर आए थे। अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम ने इस फाइनल मैच के लिए उनके चयन को गलत बताया। बुमराह के चयन को गलत ठहराते हुए सबा करीम ने कहा कि, टीम मैनेजमेंट को उनके मौजूदा फॉर्म पर ध्यान देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि, सिर्फ रेपुटेशन के आधार पर आप किसी खिलाड़ी का चयन नहीं कर सकते हैं आपको खिलाड़ी के फॉर्म पर भी ध्यान देना चाहिए। 

loksabha election banner

सबा करीम ने इंडिया न्यूज पर बात करते हुए कहा कि, भारतीय थिंक टैंक ने जसप्रीत बुमराह का प्लेइंग इलेवन में चयन करके सही नहीं किया। उन्होंने कहा कि, मेरे हिसाब से सेलेक्टर्स ने ने उनकी मौजूदा फॉर्म की तरफ ध्यान नहीं दिया और सिर्फ उनकी अच्छी रेपुटेशन की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया। बुमराह ऑस्ट्रेलिया में चोटिल हो गए थे और उसके बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला था। उन्होंने सिर्फ टी20 मुकाबले खेले थे जो प्रैक्टिस के लिहाज से काफी नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सिरीज में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था और मुझे लगता है कि वो पूरी तरह से फॉर्म में नहीं थे और ना ही उन्होंने रेड बॉल से पर्याप्त प्रैक्टिस की थी। 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की दोनों पारियों में कुल 37 ओवर गेंदबाजी की थी और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया था। वो पूरी तरह से फॉर्म से बाहर नजर आ रहे थे। इस मुकाबले में बुमराह की गेंद में वो धार नहीं दिखी थी जिसके लिए वो जाने जाते हैं। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर पहला टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.