नई दिल्ली, एएनआइ। विराट कोहली और रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धुरी हैं और पूरी टीम उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है। अब इन दोनों में से कौन बेहतर है इस पर टिप्पणी करना थोड़ा कठिन काम है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मो. आमिर ने बताया कि इन दोनों में से बेहतर कौन है। आमिर ने बताया कि वो विराट कोहली को रोहित शर्मा के मुकाबले ज्यादा बेहतर बल्लेबाज मानते हैं क्योंकि दवाब कि स्थिति में वो और भी ज्यादा निखर जाते हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं। 

मो. आमिर ने कहा कि जब दवाब की स्थिति आती है तो रोहित शर्मा के मुकाबले विराट कोहली की बल्लेबाजी और भी बेहतर हो जाती है। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 में पाकिस्तान के विरुद्ध प्रेशर गेम में शानदार बल्लेबाजी की थी। उस मुकाबले में आमिर ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा कि मैं विराट कोहली के साथ जाऊंगा क्योंकि उन्हें भी मेरी तरह से ही दवाब में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करना पसंद है। आप विराट कोहली के आंकड़े देखें तो पाएंगे की जब भी उन पर दवाब आया है उनके बल्ले से और ज्यादा रन निकले हैं। वो ऐसी परिस्थिति में अपना बेस्ट देने की ताकत रखते हैं। 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर मो. आमिर ने कहा कि यहां पर भारत की जीतने की संभावना ज्यादा नजर आती है। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने हाल ही में यूएई में आइपीएल खेला है और वो अच्छी तरह से यहां के कंडीशन में ढ़ल चुके हैं साथ ही यहां की परिस्थिति को भी समझ गए हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मुकाबले भारतीय खिलाड़ी यहां तैयार हैं और ये भारत के पक्ष में जाता है। मेरे लिए ये मुकाबला 60-40 का होगा। मैं भारत के जीत की संभावना को यहां पर पाकिस्तान के मुकाबले 10 फीसदी ज्यादा रखना चाहूंगा। 

Edited By: Sanjay Savern