Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ क्यों नहीं बना पा रहे हैं रन, रमीज राजा ने बताई यह खास कमी

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ खुलकर रन नहीं बना पा रहे हैं और इसके पीछे क्या वजह है इसके बारे में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने बताया। उन्होंने कहा कि इंग्लिश गेंदबाजों ने पांड्या की कमी पकड़ ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 04:22 PM (IST)
हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ क्यों नहीं बना पा रहे हैं रन, रमीज राजा ने बताई यह खास कमी
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के बिग हिटर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन मुकाबलों में अपनी क्षमता का मुताबिक बल्लेबाजी नहीं पाए हैं। हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट लगा पाने में अब तक क्यों नहीं हो पाए हैं इसके बारे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बताया है। उन्होंने कहा कि, दरअसल इंग्लैंड ने हार्दिक पांड्या को काबू में करने का तरीका तलाश किया है और यही वजह से कि इस टी20 सीरीज में वो खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में पांड्या ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन बनाए थे तो वहीं तीसरे मुकाबले में उन्होंने 15 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली थी। इन दोनों मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और पांड्या के पास मौका भी था। रमीज राजा ने बताया कि, 27 साल के हार्दिक पांड्या शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ खुलकर अपने शॉट्स नहीं लगा पाते और ये बाद साफ दिख रही है। राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, इंग्लैंड के गेंदबाज उनके खिलाफ जमकर बाउंसर का प्रयोग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि, वो पांड्या को फुल या स्पिन गेंदबाजी नहीं कर सकते। ऐसी हालत में वो लगातार उन्हें शॉर्ट-ऑफ-गुड लेंथ गेंदबाजी कर रहे हैं  और इसके खिलाफ पांड्या का बल्ला नहीं चल पा रहा है।  

रमीज राजा ने कहा कि, हार्दिक पांड्या को शॉर्ट पिच गेंद के खिलाफ खुलकर खेलने में दिक्कत हो रही है और वो जिस तरह से बल्लेबाज हैं उनके लिए 20 गेंदों पर 17 रन काफी कम लगते हैं। पांड्या तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं और इसका नुकसान टीम को होता है। 

उन्होंने कहा, 'पंड्या को ऐसी शॉर्ट पिच गेंदबाजों के खिलाफ शॉट खेलने में काफी दिक्कत हो रही है। वह जिस तरह के बल्लेबाज हैं 20 गेंद पर 17 रन काफी कम लगते हैं। वह वहां से आधार बनाते हैं और विपक्षी टीम पर जमकर धावा बोलते हैं। उनकी तेजी से रन नहीं बना पाने के कारण पूरी टीम को नुकसान हो रहा है। राजा के मुताबिक इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय टॉप और मिडल ऑर्डर पर सही दबाव बना लिया है। राजा ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय टॉप ऑर्डर को जल्दी आउट कर रहे हैं तो दबाव इससे बढ़ जाता है। ईशान किशन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इंग्लैंड ने उन्हें भी शॉर्ट बॉल फेंकने की अच्छी रणनीति अपनाई है और तीसरे मैच में वो भी रन नहीं बना पाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.