Move to Jagran APP

विराट नहीं देते IPL अनुबंध, डरे हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के नाम बताएं क्लार्क - हरभजन सिंह

Virat Kohli do not give IPL contract हरभजन सिंह ने कहा कि विराट कोहली किसी खिलाड़ी को आइपीएल अनुबंध नहीं देते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 02:13 PM (IST)
विराट नहीं देते IPL अनुबंध, डरे हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के नाम बताएं क्लार्क - हरभजन सिंह
विराट नहीं देते IPL अनुबंध, डरे हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के नाम बताएं क्लार्क - हरभजन सिंह

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कुछ दिनों पहले कहा था कि जब साल 2018-19 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी तब भारतीय कप्तान विराट कोहली की किसी भी कंगारू खिलाड़ी ने स्लेजिंग नहीं की थी। क्लार्क का ऐसा मानना था कि उस वक्त सारे कंगारू खिलाड़ी विराट से डरे हुए थे। 

loksabha election banner

इसके पीछे क्लार्क का तर्क ये था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लग रहा था कि अगर वो विराट की स्लेजिंग करते हैं तो उन्हें आइपीएल में अनुबंध नहीं मिलेगा। वैसे क्लार्क के इस बयान से काफी हंगामा खड़ा हुआ और टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी इसे गलत बताया। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी इस बयान को गलत ठहराया था। वहीं भारतीय क्रिकेटर श्रीकांत व वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस बयान को सही नहीं ठहराया था। 

माइकल क्लार्क के इस विवादास्पद बयान पर भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अब अपनी राय दी है। भज्जी ने कहा कि विराट कोहली आइपीएल में सभी खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं देते। उन्होंने कहा कि माइकल क्लार्क को उन खिलाड़ियों के नाम भी बताने चाहिए जो विराट कोहली से डरे हुए थे। भज्जी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हर टीम को ये अधिकार है कि वो जिसे चाहे अपनी टीम में शामिल करें क्योंकि वो उसके लिए पैसे देते हैं। अगर आप विराट की गुड बुक्स में हैं भी तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। किसी भी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है। 

हरभजन सिंह ने कहा कि अगर आप अच्छा खेल रहे हैं तो आपको कोई नहीं रोक सकता। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों को किसने रोका वो अपनी खेल के दम पर यहां पर हैं। मुझे किसी ऐसे खिलाड़ी के बारे में नहीं पता जिन्हें अपने अनुबंधो को आगे बढ़ाए जाने का जर लगता हो। माइकल क्लार्क को उन खिलाड़ियों के नाम बताने चाहिए। विराट कोहली किसी को आइपीएल अनुबंध नहीं देते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.