Move to Jagran APP

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज का दावा- अश्विन की जरूरत किसे है, जब आपके पास है ये खिलाड़ी

Ind vs Eng इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने चौथा टेस्ट मैच जीतकर साबित कर दिया है कि आलोचनाओं से टीम डरती नहीं है क्योंकि टीम मैनेजमेंट को पता है कि सही संयोजन किस मैदान पर कैसा होना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 09:04 AM (IST)
इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज का दावा- अश्विन की जरूरत किसे है, जब आपके पास है ये खिलाड़ी
R Ashwin एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं (फोटो एपी)

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को शामिल नहीं किया था तो हर कोई उनकी आलोचना करने में लगा था, लेकिन चौथे टेस्ट मैच के नतीजे के बाद कोई भी आर अश्विन को लेकर बात नहीं कर रहा है। यहां तक कि इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट ने तो ये भी कह दिया है कि जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा तेज गेंदबाज है तो आफ स्पिनर आर अश्विन की जरूरत किसे है।

loksabha election banner

इंग्लैंड की हार के बाद मेजबान टीम के ही पूर्व गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट ने ट्वीट किया, "बुमराह के टीम में होने पर आर अश्विन की जरूरत किसे है। क्या गेंदबाज है और अच्छा खेला भारत। बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन।" बुमराह और उमेश यादव ने 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 210 रनों पर समेटने में भारत की मदद की। इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी निक काम्पटन ने कहा, "सुप्रभात भारत, महान दृढ़ता और रवैया। मुझे यह गलत लगा। शर्म आती है, क्योंकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास ड्रा हासिल करने का मौका और क्षमता थी।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भारत को ऐसी टीम करार दिया जो दबाव के समय बेहतर खेलती है। भारत ने इंग्लैंड को 157 से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। वान ने कहा कि सोमवार को ओवल में भारत बेहतर टीम थी। उन्होंने ट्वीट किया, "कभी-कभी आपको यह स्वीकार करना पड़ता है कि एक टीम आपसे बेहतर होती है जब भारत पर दबाव बेहतर होता है जब यह वास्तव में मायने रखता है।"

अंग्रेजी प्रसारक एलन विल्किंस ने उल्लेख किया कि भारत कोच रवि शास्त्री की अनुपस्थिति में जीता, जो कोरोना पाजिटिव होने की वजह से आइसोलेशन में थे। वहीं, अंग्रेजी लेखक और क्रिकेट प्रसारक एडम कालिन्स ने भारत की जीत को 'जीत के पीछे से उत्साहजनक वापसी' बताया और कहा कि विराट कोहली की टीम ने इंग्लैंड की धरती पर अपनी पहली जीत के 50 वें वर्ष में इंग्लैंड को हराया। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने पिछले 12 महीनों में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.