नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अपनी राय सबके सामने जाहिर की। गौतम गंभीर ने कहा कि, इस मैच में टीम इंडिया नहीं बल्कि न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहने वाला है। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर कीवी टीम ज्यादा मजबूत स्थिति में दिख रही है और उन्हें इसका फायदा निश्चित तौर पर मिलेगा। 

गौतम गंभीर ने आज तक पर बात करते हुए कहा कि, एक फाइनल मुकाबले के लिए अपनी फेवरेट टीम चुनना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम को फायदा मिलेगा क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेल लिए हैं। यहां पर सबसे अहम बात ये है कि, उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में जीत भी दर्ज की है और उनका मनोबल काफी ऊंचा है। टीम इंडिया के बारे में गंभीर ने कहा कि, आप बेशक इंट्रा स्क्वायड मैच खेल लें, लेकिन मैच प्रैक्टिस का कोई तोड़ नहीं है। इस वजह से न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मैच के लिए भारत के मुकाबले ज्यादा बेहतर तरीक से तैयार है। 

आपको बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में 18 जून से फाइनल मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार तीन बजे से होनी थी, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से मैच को शुरू नहीं किया जा सका। पहले मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान गुरुवार को ही कर दिया था। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी अंतिम एकादश में दोनों स्पिन ऑलराउंडर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया तो वहीं तीन तेज गेंदबाज बुमराह, शमी व अश्विन को टीम में शामिल किया। बतौर बल्लेबाज टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे व रिषभ पंत को शामिल किया गया। 

Edited By: Sanjay Savern