Move to Jagran APP

इस इंग्लिश तेज गेंदबाज के लिए मजाक में कही ये बात हकीकत में बदल गई, जाने क्या हुए ऐसा

बेहरनडॉर्फ ने अपने पहले ही ओवर में शिखर धवन को आउट किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 04:59 PM (IST)
इस इंग्लिश तेज गेंदबाज के लिए मजाक में कही ये बात हकीकत में बदल गई, जाने क्या हुए ऐसा
इस इंग्लिश तेज गेंदबाज के लिए मजाक में कही ये बात हकीकत में बदल गई, जाने क्या हुए ऐसा

 एडिलेड, प्रेट्र। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने पहले वनडे मैच में ड्रीम डेब्यू किया और अपने स्पेल के पहले ही ओवर में उन्होंने विकेट भी ले लिया। इस मैच से पहले उन्होंने मजाक किया था कि काश उन्हें अपने पहले ही ओवर में विकेट मिल जाए। सिडनी वनडे मैच में भारतीय टीम शुरुआत में पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई थी और चार ओवर में भारत ने चार रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसमें बेहरनडॉर्फ ने अपने पहले ही ओवर में शिखर धवन को आउट किया था। 

prime article banner

जेसन ने कहा कि अपने पहले ओवर में मैं थोड़ा नर्वस था। इससे जाहिर होता है कि आप अपने काम को लेकर कितने संजीता हैं और ये काफी अच्छा था, लेकिन मैं अपने पहले ओवर के बारे में ज्यादा नहीं पूछ सकता कि मेरा पहला ओवर कैसा रहा। मैंने अपने कुछ साथी खिलाड़ियों से मजाक करते हुए कहा कि अपने पहले ओवर में मैं विकेट लेना पसंद करूंगा और ऐसा ही हुआ। विकेट लेने के बाद मेरा आत्मविश्वास थोड़ा और बढ़ गया। जेसन ने अपने ओपनिंग पार्टनर तेज गेंदबाज रिचर्डसन के साथ भारतीय टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था। इन दोनों ने मिलकर धवन, विराट व रायडू को जल्द आउट कर दिया। 

रिचर्डसन और मैंने पार्टनरशिप में काम किया। मेरी गेंदबाजी की मुख्य ताकत सामने गेंद को स्वींग कराना है जबकि वो ज्यादा तेज गति से गेंदबाजी करता है। हमारी ये योजना था कि हम जल्दी ही विकेट ले लें और सौभाग्य से ऐसा ही हुआ। पीटर सीडल ने मैच के बीच में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि हमारे सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी रणनीति काफी साधारण थी और हमने इसे ज्यादातर समय सही तरीके से लागू किया। ये मैच मेरे लिए काफी खास रहा क्योंकि मैंने इस मैच के जरिए डेब्यू किया और स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को हराना काफी बेजोड़ रहा। मैं काफी खुश हूं। सिडनी में हमने कुछ भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर दिया लेकिन धौनी और रोहित के बीच हुए 137 रन की साझेदारी के बाद काफी परेशानी में आ गई थी कि हम ये मैच जीत पाएंगे या नहीं। बेहरनडॉर्फ ने ये बातें कही। पहले वनडे में उन्होंने 39 रन देकर दो विकेट लिए जिसमें धवन और धौनी का विकेट शामिल था। बेहरनडॉर्फ ने ही रोहित व धौनी की साझेदारी तोड़ी और इसके बाद भारतीय टीम की जीत की उम्मीद धूमिल हो गई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.