नई दिल्ली, प्रेट्र। किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन आइपीएल 2020 में भी निराश करने वाला रहा। हालांकि टीम के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जरूर रहे, लेकिन उनकी टीम उनकी तरह सफल नहीं हो पाई। इस टीम का प्रदर्शन लीग के आखिरी में जरूर सुधरा, लेकिन तब तक देर हो चुकी और और पंजाब प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। आखिरी के कुछ मैचों में टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को भी मौका मिला और इसके बाद टीम को जीत भी मिली। कहा ये जा रहा था कि अगर गेल को पहले मौका मिलता तो शायद पंजाब के लिए हालात बदल सकते थे। 

अब पंजाब के प्रदर्शन पर इस फ्रेंचाइजी के सहमालिक नेस वाडिया ने कहा कि, हमने टीम का कप्तान बार-बार बदला जिसकी वजह से हमें ये खमियाजा भुगतना पड़ा। अब उन्होंने टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर तीन साल की योजना पर काम करने का फैसला किया है। इस सीजन में पंजाब ने पहले सात में से छह मैच गंवा दिए थे, लेकिन बाद से सात मुकाबलों में से पांच में जीत हासिल करके प्लेऑफ की होड़ में शामिल हो गई थी। पंजाब अगर अपना आखिरी लीग मैच चेन्नई के खिलाफ जीत जाती तो वो प्लेऑफ में पहुंच जाती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

नेस वाडिया ने कहा कि, टीम का कप्तान नया है साथ ही कुछ नए खिलाड़ी भी हैं। टीम का प्रदर्शन कभी अच्छा तो कभी निराश करने वाला रहा। अब एक बार फिर से नीलामी होने की उम्मीद है तो ऐसे में हम अपनी मध्यक्रम की बल्लेबाजी की कमी और गेंदबाजी पक्ष को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने मैक्सवेल और शेल्डन कॉर्टरेल के बारे में कहा कि उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। 

पिछले साल की नीलामी में पंजाब ने इन दोनों खिलाड़ियों को काफी उंची कीमत चुकाकर खरीदा था। उन्होंने कहा कि, क्रिस गेल ने काफी अच्छा काम किया और अगले आइपीएल सीजन 2021 में वो हमारे लिए पहले मैच से ही खेलेंगे यानी वो हमारे हर मैच का हिस्सा हो सकते हैं। नेस ने कहा कि गेल को इस सीजन के पहले हाफ में नहीं खिलाना हमारे लिए काफी नुकसान पहुंचाने वाला रहा। अब हमने अनिल के साथ तीन साल की योजना बनाई है। केएल राहुल हमारे साथ पिछले तीन साल से हैं और हम उन्हें अपनी टीम में बनाए रखना चाहते थे। उन्होंने हमें सही साबित किया और काफी अच्छा प्रदर्शन किया। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस