नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni जब मैदान पर होते हैं तब भी चर्चा में रहते हैं और जब मैदान से बाहर होते हैं तभ भी उन पर जमकर चर्चा होती है। एमएस धौनी जब से क्रिकेट से दूर हैं तब से लगातार उनके संन्यास के बारे में बात होती रहती है और इस पर सब अपनी राय भी पेश करते रहते हैं। बुधवार के दिन तो सोशल मीडिया पर DhoniRetires काफी वक्त तक ट्रेंड करता रहा और अंत में साक्षी धौनी ने खुद आकर सबसे सामने सच्चाई बयां की। 

अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिरन मोंटी पनेसर ने बताया है कि धौनी के संन्यास लेने से वर्ल्ड क्रिकेट पर क्या असर पड़ेगा। उन्होंने टाइम्स नाउ डॉट कॉम से बातें करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि धौनी के रिटायर होने के बाद वर्ल्ड क्रिकेट अपना बहुत बड़ा स्टार क्रिकेटर खो देगा जिसकी कमी को भरना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि धौनी के रिटायर होने का असर क्रिकेट पर वैसा होगा जैसे फुटबॉल के खिलाड़ी रोनाल्डो संन्यास ले लें। 

मोंटी पनेसर ने कहा कि एमएस धौनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर, सबसे बेस्ट लिमिटेड ओवर क्रिकेटर और वर्ल्ड के टॉप 5 कप्तानों में से एक हैं। जैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिटायरमेंट के बाद वर्ल्ड फुटबॉल अपने कई फैंस गवां देगा कुछ ऐसा ही धौनी के रिटायर होने के बाद भी होगा।

आपको बता दें कि आइपीएल 2020 के शुरू होने से पहले धौनी अपनी टीम सीएसके के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा था। वो इस लीग में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट और तैयार थे, लेकिन कोविड 19 महामारी के बाद से इसे स्थगित कर दिया गया। ट्रेनिंग कैंप के बाद धौनी वापस अपने घर रांची आ गए और फिलहाल वहीं हैं। धौनी ने अपने रिटायरमेंट के बारे में अब तक कुछ भी नहीं कहा है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस