Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने बढ़े वजन को कम करने के लिए एनसीए में क्या किया, प्रज्ञान ओझा ने खोला राज

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा अब पूरी तरह से फिट हैं और भारतीय टीम के साथ सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए जुड़ गए हैं। इससे पहले वो अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए एनसीए में थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 06:10 PM (IST)
रोहित शर्मा ने बढ़े वजन को कम करने के लिए एनसीए में क्या किया, प्रज्ञान ओझा ने खोला राज
भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा यूएइ में खेले गए आइपीएल 2020 के दौरान इंजर्ड हो गए थे और फिर इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाकर भारत वापस लौट गए थे। भारत में वो अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए एनसीए गए और फिर पूरी तरह से फिट होकर कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया आ गए। फिलहाल वो सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। 

prime article banner

रोहित शर्मा के सामने इतने लंबे अंतराल के बाद अब टेस्ट में खुद को साबित करने की जरूरत है। उन्हें लेकर पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा कि, रोहित को तीसरे टेस्ट से पहले हार्ड प्रैक्टिस की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, जब रोहित शर्मा एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे तब सबका ध्यान उन पर ही टिका हुआ था। एनसीए में रोहित शर्मा के कड़ा अभ्यास कराया गया था। प्रज्ञान ने कहा कि, काफी वक्त तक नहीं खेलने की वजह से उनका वजन भी काफी बढ़ गया था और वो इसे कम करने का प्रयास लगातार कर रहे थे। अपना वजह कम करने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की थी। 

प्रज्ञान ओझा ने आगे कहा कि, रोहित शर्मा को इस समय काफी प्रैक्टिस की जरूरत है क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों तक क्वारंटाइन थे और इसके बाद हम उसी में ढ़ल जाते हैं। रोहित को अब मैच फिट होने और स्तरीय प्रदर्शन के लिए काफी मेहनत की जरूरत है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने आइपीएल फाइनल खेला था, लेकिन उसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं आ पाए और वनडे व टी 20 सीरीज समेत चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच में भी नहीं खेल पाए थे। अब वो तीसरे टेस्ट के लिए तैयार हैं और उम्मीद की जा रही है कि, उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.