मैनचेस्टर, एएफपी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई। टीम के ऑलराउंडर सैम कुर्रन का शुक्रवार को कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है। वह जल्द ही ट्रेनिंग पर लौंटेगे। कुर्रन बुधवार को बीमार होने के बाद एजेस बाउल स्टेडियम के एक कमरे में सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बताया कि वह एक या दो दिन में ट्रेनिंग पर लौटेंगे। बुखार की वजह से कुर्रन ने टीम का तीन दिन का अभ्यास मैच मिस कर दिया था। अभ्यास मैच में जोस बटलर की टीम का हिस्सा थे और पहले दिन नाबाद 15 रन बनाए थे। उन्हें हालांकि उसी रात बुखार और डायरिया हो गया था।

ईसीबी ने कहा कि वह डॉक्टर की निगरानी में हैं और अब उनका टीम के अन्य सदस्यों के साथ रविवार को दोबारा टेस्ट होगा। 23 जून से 30 सदस्यीय इंग्लैंड टीम एजेस बाउल में अभ्यास कर रही है। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

इंग्लैंड- वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर ब्रेक लग गया था। इंग्लैंड में भी जून तक क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दी गई थी। क्रिकेट के जनक कहे जाने वाले इंग्लैंड में क्रिकेट का नया जन्म होने जा रहा है। कोरोना महामारी फैलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी दोबारा इंग्लैंड से ही होने जा रही है। 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैप्टन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। सीरीज के बाकी दो मुकाबले मैनचेस्टर में खेले जाएंगे।

रूट की जगह बेन स्टोक करेंगे कप्तानी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी नियमित कप्तान जो रूट नहीं बल्कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स करेंगे। स्टोक्स को पहली बार टेस्ट में कप्तानी का मौका मिला है। 65 टेस्ट मैच खेल चुके स्टोक्स टीम में उप कप्तान की भूमिका निभाते रहे हैं। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस