नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को एक यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह नई गेंद के साथ गेंदबाजी नहीं कर सकते। ये हम नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के दिग्गज रहे माइकल होल्डिंग ने कहा। होल्डिंग ने बुमराह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भारत के पहले दो गेंदबाज नहीं हो सकते। वह टीम इंडिया के कप्तान होते तो इंग्लैंड दौरे पर बुमराह को नई गेंद नहीं देते।

होल्डिंग ने हार्दिक पांड्या की ऑलराउंडर क्षमता पर सवाल उठाने के बाद बुमराह के लिए कहा कि मैं जसप्रीत को अपना ओपनिंग बॉलर नहीं रखूंगा। नई गेंद से बुमराह अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं है। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी नई गेंद के साथ काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अगर भुवनेश्वर इस टीम में नहीं है तो मैं इन दोनों को ही नई गेंद दूंगा।

हार्दिक के लिए भी दिया था बयान

इससे पहले माइकल होल्डिंग ने हार्दिक की ऑलराउंडर क्षमता पर भी सवाल उठाए थे। होल्डिंग ने कहा था कि पांड्या अभी टेस्ट मैचों के लिए तैयार नहीं है हार्दिक ना तो बल्ले से प्रभावित कर पा रहे हैं और ना ही गेंदबाजी से। गेंदबाजी में उनके अंदर नियंत्रण और निरंतरता की कमी है।

होल्डिंग ने भारतीय टीम के संतुलन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि टीम इंडिया हार्दिक को एक ऑलराउंडर के तौर पर उपयोग कर रही है ताकी बल्लेबाजी के साथ वह गेंदबाजी भी कर सके लेकिन जब वह गेंदबाजी करते हैं तो बिल्कुल असरदार नहीं दिखते। अगर वह 60-70 बनाने के साथ 2-3 विकेट लेते तो यह टीम इंडिया के लिए अच्छा होता लेकिन वह यह नहीं कर पा रहे हैं

होल्डिंग ने कहा था कि वह उतने रन नहीं बना रहे जितने की उनसे उम्मीद की जा रही है और ना ही वह विकेट ले पा रहे हैं, जितने टेस्ट मैच में आपको लेने चाहिए। ऐसे में वह टीम इंडिया को मुश्किल में डाल रहे हैं। 

 

Posted By: Lakshya Sharma