Move to Jagran APP

भारत से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए ब्रायन लारा का वेस्टइंडीज को 'गुरुमंत्र'

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का मानना है कि टेस्ट सीरीज में भारत को हराने के लिए मौजूदा वेस्टइंडीज टीम को अपने मानसिक दृष्टिकोण पर काम करने की जरूरत है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 12:57 PM (IST)
भारत से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए ब्रायन लारा का वेस्टइंडीज को 'गुरुमंत्र'
भारत से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए ब्रायन लारा का वेस्टइंडीज को 'गुरुमंत्र'

सेंट जोंस, आईएएनएस। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने टीम को सीरीज से पहले अहम सलाह दी है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज में भारत को हराने के लिए मौजूदा वेस्टइंडीज टीम को अपने मानसिक दृष्टिकोण पर काम करने की जरूरत है।

prime article banner

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले लारा और रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज टीम की प्री-सीरीज कैम्प में टीम के साथ जोड़ने का फैसला लिया गया था। दोनों ही दिग्गज इस दौरान 13 सदस्यीय टीम के साथ अपने अनुभव और खेल के प्रति अपने ज्ञान को साझा करेंगे।

लारा ने सीरीज के शुरू होने से पहले कहा, "जहां तक मुझे लागता है तो मैं टीम के उपर अपना प्रभाव बना सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से तो बस उनके मानसिक दृष्टिकोण में बदलाव लाने की जरुरत है। टीम में युवा खिलाड़ी हैं और वो सभी काफी पसीना बहा ही रहे हैं, उनको इस वक्त तो सिर्फ सही दिशा निर्देश देने की ही जरुरत है।"

टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 400 रन का बल्लेबाजी विश्व कप रिकॉर्ड बनाने वाले लारा ने कहा, "टीम के साथ मैंने जुड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए यह सही समय है, खासकर टेस्ट क्रिकेट के क्षेत्र में, यह टीम वाकई काफी बेहतर है।"

लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में मिली जीत की सराहना की। उन्होंने टीम की जीत के बारे में बात करते हुए कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से पहले घर पर खेली गई सीरीज में हमारी टीम ने बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.