नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने रिटायरमेंट पर यू टर्न ले लिया है। गेल के लिए वर्ल्ड कप 2019 अच्छा नहीं बीता था और वो अपने कद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। कहा ये जा रहा था कि गेल विश्व कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पर उन्होंने साफ कर दिया था कि वो वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट नहीं लेंगे। वो अभी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। इसके बाद ये कहा जाने लगा कि वो शायद भारत के खिलाफ अपने घर में क्रिकेट सीरीज खेलेंगे और फिर अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे। 

पर अब क्रिस गेल ने कहा है कि वो अगले पांच वर्षों तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। गेल ने इसके पीछे ये तर्क दिया है कि क्रिकेट फैंस उन्हें मैदान पर देखना चाहते हैं। गेल ने कहा कि कई लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं और मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को और पांच साल देने जा रहा हूं। यानी उन्हें लगता है कि वो पांच साल तक और क्रिकेट खेल सकते हैं। 

हालांकि क्रिस गेल के इस बयान के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कर्टली एंब्रोस और एंडी रोबर्ट्स का कहना है कि गेल को अब और ज्यादा मौके नहीं दिया जाना चाहिेए। एंब्रोस ने तो गेल के इस फैसले को बकवास करार दिया है। उन्होंने कहा कि गेल के इस फैसले को मैं एक शब्द में कहना चाहूंगा- बकवास। 

वहीं एंडी रोबर्ट्स ने भी एंब्रोस की बातों के साथ अपनी सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि क्रिस गेल वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ियों में से एक हैं और मुझे ये कहने में कोई हर्ज भी नहीं है। पर अब समय आ गया है कि हम अपनी महानता को खुद के लिए बोलने के बजाए उसे हासिल करने की कोशिश करें जो उन्होंने नहीं किया है। क्योंकि ज्यादातर लोग उम्मीद कर रहे थे कि वो ये करेंगे। यानी संन्यास ले लेंगे। 

Posted By: Sanjay Savern