Move to Jagran APP

वनडे सीरीज की जीत का आत्मविश्वास टेस्ट सीरीज में भी जारी रहेगा: जॉनी बेयरस्टो

अगले महीने की 1 तारीख से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 10:23 AM (IST)
वनडे सीरीज की जीत का आत्मविश्वास टेस्ट सीरीज में भी जारी रहेगा: जॉनी बेयरस्टो
वनडे सीरीज की जीत का आत्मविश्वास टेस्ट सीरीज में भी जारी रहेगा: जॉनी बेयरस्टो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉनी बेयरिस्टो ने भारत के साथ एक अगस्त से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज के बारे में बातचीत करते हुए बताया है कि उनकी टीम ने जिस तरह से वनडे सीरीज में जीत हासिल की है वो आत्मविश्वास वो टेस्ट सीरीज में भी कायम रखेंगे। बेयरिस्टो का मानना है कि उनकी टीम वनडे सीरीज की जीत को टेस्ट सीरीज में भी बरकरार बनाए रखने की कोशिश करेगी। आपको बता दें कि भारत इंग्लैंड के दौरे पर है जहां पहले भारत ने टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली तो वहीं वनडे सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया अब अगले महीने की 1 तारीख से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

loksabha election banner

जॉनी बेयरिस्टो ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि, ‘जब आप नंबर वन टीम की हैसियत से भारत का सामना करते हो तो जीत के लिए आपके ऊपर काफी दबाव होता है। इस दबाव का सामना हमने भी भारत के साथ वनडे सीरीज में किया लेकिन अंतत: हम जीत हासिल करने में कामयाब रहे। इस जीत के साथ ही हमें एक बेहतरीन आत्मविश्वास भी हासिल हुआ जिसे हम भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भी बनाए रखेंगे।’

इंग्लैंड के दौरे पर भारत ने जहां टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया, तो वनडे सीरीज में उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों 2-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी। टी-20 और वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज बाकी है जो कि आगामी 1 अगस्त से खेली जाएगी। भारतीय टीम ने अब तक इंग्लैंड में कुल 17 टेस्ट सीरीज खेली हैं। जिनमें से भारतीय टीम को 3 टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता मिली जबकि मेजबान टीम ने 13 सीरीज जीती है, तो वहीं साल 2002 के दौरान खेली गई एक सीरीज दोनों के बीच ड्रा रही थी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड बहुत खराब है।

भारतीय टीम का बर्मिंघम में रिकॉर्ड

साल 1967 - इंग्लैंड ने भारत को 132 रन से हराया।

साल 1974 - इंग्लैंड ने भारत को पारी और 78 रन से हराया।

साल 1979 - इंग्लैंड ने भारत को पारी और 57 रन से हराया।

साल 1986 - इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्टे मैच ड्रॉ।

साल 1996 - इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया।

साल 2011 - इंग्लैंड ने भारत को पारी और 242 रन से हराया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.