Move to Jagran APP

रबादा ने कहा भारत का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हमारा लक्ष्य

रबादा ने कहा कि भारत का क्लीन स्वीप करना ही हमारा लक्ष्य है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 07:56 PM (IST)
रबादा ने कहा भारत का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हमारा लक्ष्य
रबादा ने कहा भारत का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हमारा लक्ष्य

जोहानसबर्ग, पीटीआइ। भारत व द. दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मेजबान टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा कि हमारी टीम भारत का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहती है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में द. अफ्रीका ने भारत पर 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 

loksabha election banner

रबादा ने कहा कि हम जानते हैं कि तेज गेंदबाजों को कैसे खेलना है और हम भारतीय तेज गेंदबाजों की इज्जत करते हैं। आप जब मैदान पर उतरते हैं तो हर मैच जीतना चाहते हैं और यकीनन हम भारतीय टीम का क्लीन स्वीप करना चाहते हैं। रबादा के मुताबिक भारतीय टीम की बल्लेबाजी विराट कोहली पर निर्भर है। मुझे लगता है कि पूरी टीम विराट पर निर्भर है ये ऐसा ही है जैसा कि हमारी टीम भी कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर है। मैं ये नहीं कह रहा कि भारतीय टीम के पास स्तरीय खिलाड़ी नहीं हैं। उनकी टीम में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन ये भी सच है कि विराट टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते हैं। विराट जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना सचमुच रोमांचक है। वो इस बार आइसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर बने हैं और बेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना अपने आप में बेहतरीन है। 

भारतीय टीम की तैयारी को लेकर रबादा ने कहा कि वो कैसी तैयारी कर रहे हैं इसके बारे में मुझे नहीं पता। इस विषय पर हम सोचना भी नहीं चाहते। उनकी तैयारी को लेकर हमें कुछ भी नहीं पता है। हमारी नजर इस बात पर होती है कि हम कैसे उन्हें आउट करें और उनके खिलाफ मैच कैसे जीतें। मैं उनकी समस्याओं को ठीक नहीं कर सकता। रबादा ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने दो टेस्ट मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। 

रबादा जोहानसबर्ग में गेंदबाजी करने को लेकर बेताब हैं। बुमराह के बारे में रबादा ने कहा कि वो काफी अच्छे गेंदबाज हैं। वो भारत की तरफ से ओपनिंग गेंदबाजी करते हैं। वो वनडे में काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं और अब टेस्ट में भी वो अच्छा कर रहे हैं। मो. शमी के पास काफी अनुभव हैं और उनके पास गति भी है। उमेश यादव और भुवी ने केपटाउन में हमारे बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला था भारत के पास अच्छे तेज गति के गेंदबाज हैं। पिच के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने अब तक पिच को नहीं देखा है।

क्रिकेट अब मेरे दिमाग में है और सोमवार से कड़ा अभ्यास शुरू होगा। इसके बाद हम पिच देखेंगे। हमें पता है कि यहां का मौसम कैसा रहेगा। भारत ने पिछली बार इस पिच पर अच्छा खेला था और विराट ने शतक लगाया था। यहां का विकेट काफी अच्छा है सच कहें तो यहां का विकेट घुमावदार है। अगर यहां आप अच्छी बल्लेबाजी करोगे तो रन बना लोगे। अगर आप अच्छी गेंदबाजी करोगे तो विकेट भी ले सकते हो। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा ही बड़ी चुनौती रही है। भारतीय टीम अपने बेहतरीन बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है और अब टीम के पास अच्छे गेंदबाज भी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.