Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने अपनी टीम के लिए कही ये बड़ी बात

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने माना कि टीम में सुधार की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 09:21 PM (IST)
भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने अपनी टीम के लिए कही ये बड़ी बात
भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने अपनी टीम के लिए कही ये बड़ी बात

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले हमें खेल के हर डिपार्टमेंट में सुधार की जरूरत है। फाइनल से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली में चोट की वजह से स्वदेश वापस लौट गए हैं। वो भारत के खिलाफ फाइनल में नहीं खेलेंगे। टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल भी भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे। 

loksabha election banner

बांग्लादेश की टीम ने सुपर चार के मुकाबले में पाकिस्तान को 37 रन से हराकर एशिया कप 2018 के फाइनल में जगह बनाई थी। अब फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन भारत से बांग्लादेश का मुकाबला होगा। मुर्तजा ने कहा कि हमें अच्छी तरह से पता है कि भारत बेहतरीन टीम है और दुनिया में नंबर एक है। उसके खिलाफ खेलने के लिए हमें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही और ज्यादा सुधार की जरूरत है। हम फाइनल मैच में शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल को मिस करेंगे लेकिन मुझे उम्मीद है कि फाइनल में हमारे अन्य खिलाड़ी कड़ी मेहनत करते हुए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद अपनी टीम की तारीफ करते हुए बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि गेंदबाजों ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। खासतौर पर रन देने के मामले में वो काफी कंजूस रहे। हमने अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सा बदलाव किया था। आमतौर पर मैं गेंदबाजी की शुरुआत करता था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इसकी शुरुआत मेंहदी हसन ने की। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम व मो. मिथून ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की।टीम की फील्डिंग भी काफी अच्छी रही और मैं काफी लकी था कि मेरा कैच ड्रॉप नहीं हुआ क्योंकि शोएब मलिक काफी अच्छी फॉर्म में थे। लंबे वक्त से मैंने अपनी टीम की इतनी अच्छी फील्डिंग नहीं देखी थी। मुझे उम्मीद है कि टीम के अन्य खिलाड़ी अब अच्छी फील्डिंग की अहमियत को समझ गए होंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.