Move to Jagran APP

हार से नाराज हुई इंग्लिश टीम, अब इस चीज को लेकर शिकायत करने की तैयारी

रूट ने गलत फैसले के खिलाफ आइसीसी मैच रेफरी के सामने मामला उठाने की बात कही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 30 Jan 2017 07:46 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2017 08:25 PM (IST)
हार से नाराज हुई इंग्लिश टीम, अब इस चीज को लेकर शिकायत करने की तैयारी
हार से नाराज हुई इंग्लिश टीम, अब इस चीज को लेकर शिकायत करने की तैयारी

नागपुर, प्रेट्र। इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने कहा कि जो रूट को मैच के निर्णायक क्षणों में एलबीडब्ल्यू आउट देने के अंपायर के फैसले के कारण उन्हें भारत के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच गंवाना पड़ा और वह आइसीसी मैच रैफरी के सामने यह मसला उठाएंगे। अंपायर सी शमसुद्दीन ने रूट को आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया, जबकि गेंद बल्ले से लगी थी।

loksabha election banner

मोर्गन ने कहा, 'हम उस फैसले से काफी नाराज हैं। इससे 20वें ओवर में मैच का पासा पलट गया। ऐसे बल्लेबाज का विकेट गंवाना जो 40 गेंद खेल चुका है, टीम के लिए घातक साबित हुआ। क्योंकि उस समय विकेट काफी धीमा हो चुका था। कई फैसले हमारे पक्ष में नहीं गए। हम मैच जीत सकते थे, लेकिन नहीं जीत सके जिससे काफी निराशा है। हमारे पास अगले मैच के जरिये वापसी का मौका है, लेकिन हमने मैच रैफरी के जरिये फीडबैक में अपनी प्रतिक्रिया दे दी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह पूछने पर कि टी-20 मैचों में यूडीआरएस का इस्तेमाल नहीं होने से क्या वह निराश हैं, मोर्गन ने कहा, 'कुछ हद तक। यदि विश्व कप के मैचों में भी इसका इस्तेमाल किया गया था इसे टी-20 मैचों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि क्रीज पर जमने के बाद वह खराब शॉट खेलकर आउट हुए। उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा नहीं लगता। मैं अच्छा खेला। हमने भारत के अनुकूल विकेट पर उम्दा गेंदबाजी की। हम मैच में अंत तक बने हुए थे और मैच जीत सकते थे। इंग्लैंड को आखिरी दो ओवर में 24 रन चाहिए थे जिनमें से 16 आशीष नेहरा के डाले 19वें ओवर में बन गए। आखिरी ओवर में बुमराह ने गेंदबाजी की जिसमें रूट और जोस बटलर आउट हुए और भारत पांच रन से जीत गया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.