Move to Jagran APP

पाकिस्तानी कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास इंग्लैंड को उसी के घर में हराने की ताकत है

पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने कहा है कि हमारे पास इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराने की क्षमता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 01:03 PM (IST)
पाकिस्तानी कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास इंग्लैंड को उसी के घर में हराने की ताकत है
पाकिस्तानी कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास इंग्लैंड को उसी के घर में हराने की ताकत है

कराची, एजेंसी। पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड की उड़ान भरी। कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए हामी भरी है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए एक स्पेशल चार्टेड प्लेन भेजा था। पाकिस्तान के 29 में से 20 खिलाड़ी टीम के साथ रवाना हुए हैं, क्योंकि 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, बाद में 6 खिलाड़ियों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव हुई थी। इसी सीरीज को लेकर पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने कहा है कि हमारे पास इंग्लैंड की सरजमीं पर सीरीज जीतने की क्षमता है।

loksabha election banner

शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात करते कप्तान अजहर अली ने कहा है कि उनकी टीम के साथ इस सीरीज और मैदान पर वापसी करने के लिए उत्साहित हैं। इस तथ्य के बावजूद कि इंग्लैंड, जो कि विश्व कप चैंपियन है, श्रृंखला को अत्यधिक पसंदीदा के रूप में शुरू करेगा, अजहर ने ऐलान किया है कि उनकी टीम में मेजबान टीम इंग्लैंड को हराने की हिम्मत है। अजहर ने कहा है, "मुझे लगता है कि अगर हमारी बल्लेबाजी 300 या उससे अधिक के कुल स्कोर को पार कर सकती है तो हमारे पास इंग्लैंड को हराने की क्षमता है। हाल के दौरों में हमने मजबूत वापसी की है और वहां भी अच्छा प्रदर्शन किया है।"

अजहर अली ने कहा है, "मेरा मानना है कि हमारे पास एक पेस-कम-स्पिन आक्रमण है जो इंग्लैंड को मात दे सकता है। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन जैसे युवाओं के पास अंग्रेजी परिस्थितियों में सफल होने की अपार क्षमता है, जबकि हमारे पास गेंदबाजी में भी काफी अनुभव है।" हालांकि, अजहर ने आशंका जताई कि उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण को कोविड-19 प्रतिबंधों(गेंद पर लार पर पाबंदी) के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा है, "मुझे नहीं लगता कि गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग नहीं करना एक बड़ी समस्या है। तेज गेंदबाजों को आमतौर पर बहुत पसीना आता है और साथ ही ड्यूक बॉल में बहुत अधिक वैक्स कोटिंग होती है जिससे चमक लंबे समय तक बनी रहती है और इसे पसीने से पॉलिश किया जा सकता है। गेंदबाजों को इंग्लिश परिस्थितियों में ड्यूक बॉल के साथ स्वाभाविक गति मिलती है और लार का उपयोग करने में सक्षम नहीं होने का मतलब है कि हमारे गेंदबाज भी रिवर्स स्विंग करने की कोशिश कर सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.