Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय बल्लेबाज की भविष्यवाणी, विराट कोहली वनडे मैचों में लगाएंगे इतने शतक...

India vs West Indies टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज ने विराट कोहली के वनडे के शतकों लेकर एक भविष्यवाणी की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 08:49 AM (IST)
पूर्व भारतीय बल्लेबाज की भविष्यवाणी, विराट कोहली वनडे मैचों में लगाएंगे इतने शतक...
पूर्व भारतीय बल्लेबाज की भविष्यवाणी, विराट कोहली वनडे मैचों में लगाएंगे इतने शतक...

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला ज्यादा दिन खामोश नहीं रह सकता। इस बात को हर कोई जानता है। यही वजह है कि विराट कोहली आइसीसी की वनडे और टेस्ट में रैंकिंग में लंबे समय से नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। वर्ल्ड कप 2019 में लगातार 5 बार अर्धशतक को शतक में बदलने से चूके विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक ठोका। 

loksabha election banner

11 वनडे पारियों के बाद विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस वनडे मैच में विराट कोहली ने 125 गेंदों में 120 रन की पारी खेली। विराट कोहली की इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। विराट कोहली के वनडे करियर का ये 42वां शतक था। विराट कोहली अब दुनिया के सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं।  

भारतीय कप्तान विराट कोहली के इसी शतक को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर ने उनको लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। वसीम जाफर ने बताया है कि विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए कितने शतक लगा सकते हैं। एक ट्वीट में वसीम जाफर ने बताया है कि विराट कोहली टीम इंडिया के लिए 75-80 शतक लगाएंगे।  

31 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके वसीम जाफर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "11 पारियों के बाद विराट कोहली की साधारण सेवा फिर बहाल हो गई है। विराट कोहली का एक और अंतरराष्ट्रीय शतक। मेरा अनुमान है कि किंग कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 75-80 शतक लगाएंगे।" रन मशीन कोहली अभी 4-5 साल आसानी से खेलकर वसीम जाफर की इस भविष्यवाणी को सच कर सकते हैं। 

बता दें कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने से केवल 8 कदम दूर हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 49 शतकों के साथ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। वहीं, विराट कोहली 42 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.