Move to Jagran APP

IND vs AUS 3rd T20I: वसीम जाफर के प्लेइंग इलेवन में पंत को मौका नहीं, इस गेंदबाज की हो सकती है वापसी

IND vs AUS 3rd T20I हैदराबाद में होने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस टीम में रिषभ पंत को बाहर रखा है।

By JagranEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:15 AM (IST)
IND vs AUS 3rd T20I: वसीम जाफर के प्लेइंग इलेवन में पंत को मौका नहीं, इस गेंदबाज की हो सकती है वापसी
IND vs AUS 3rd T20I: वसीम जाफर की संभावित प्लेइंग इलेवन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का कारवां आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। फिलहाल सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है और हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में डिसाइडर मुकाबला खेला जाएगा। अब तक हुए प्रदर्शन को देखते हुए एक कड़ी टक्कर हैदराबाद में देखने को मिल सकती है। मोहाली टी20 में जहां ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़े लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी तो वहीं नागपुर में 8 ओवर के मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर ली थी।

loksabha election banner

8 ओवर के उस मैच में जहां जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई थी तो वहीं भुवनेश्वर कुमार को बाहर रखा गया था। हैदराबाद में होने वाले निर्णायक मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी बात रखी है। उनके अनुसार इस मैच में टॉस की भूमिका बेहद अहम होगी साथ ही उन्होंने कहा है कि इस मैच में रिषभ पंत के स्थान पर एकबार फिर भुवनेश्वर कुमार की वापसी होगी।

एकबार फिर से केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। नागपुर में रोहित ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर 46 रन बनाए थे। उम्मीद है कि वह इस निर्णायक मुकाबले में एकबार फिर से अपना जम दिखाएंगे।

3 औ 4 नंबर पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव उतरेंगे। एशिया कप के बाद लगातार दो पारियों में विराट बेअसर साबित हुए हैं ऐसे में इस मैच में उनसे उम्मीद होगी। पिछली बार विराट ने इस मैदान पर वेसटइंडीज के खिलाफ नाबाद 94 रन की पारी खेली थी। नागपुर में सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोल आउट हुए थे ऐसे में उनसे भी अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

5 और 6 नंबर पर क्रमश: हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक होंगे जबकि 7 नंबर पर अक्षर पटेल बल्लेबाजी कर सकते हैं। गेंदबाजी क्रम की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के आने से गेंदबाजी मजबूत हुई है। पिछले मैच में भले ही बुमराह ने 2 ओवर की गेंदबाजी की थी लेकिन उन्होंने उसी में सबको प्रभावित किया था। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की वापसी भी तय मानी जा रही है।

निर्णायक मुकाबले में संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.