Move to Jagran APP

T20WC 2021 के लिए भारत व पाकिस्तान की टीम में हुए बदलाव पर वसीम अकरम ने बताया, कैसे है यह फायदेमंद

T20 world cup 2021 वसीम अकरम ने दोनों टीमों में किए गए बदलाव के बारे में कहा कि भारत और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले जिस तरह से अपनी-अपनी टीमों में बदलाव किए है वो अपने-आप में काफी दिलचस्प है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 06:54 PM (IST)
T20WC 2021 के लिए भारत व पाकिस्तान की टीम में हुए बदलाव पर वसीम अकरम ने बताया, कैसे है यह फायदेमंद
कप्तान कोहली के साथ भारतीय क्रिकेट टीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और आइसीसी के इस इवेंट में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को लीग मैच खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले दोनों टीमों को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टिप्पणी की। दरअसल इस वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए थे और अनुभवी खिलाड़ियों जैसे कि सरफराज अहमद, शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी है। वहीं टीम इंडिया ने भी अपने मुख्य दल में एक बदलाव किया और स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया था। 

loksabha election banner

वसीम अकरम ने दोनों टीमों में किए गए बदलाव के बारे में कहा कि भारत और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले जिस तरह से अपनी-अपनी टीमों में बदलाव किए है वो अपने-आप में काफी दिलचस्प है। पाकिस्तान ने सरफराज अहमद और शोएब महिल को टीम में शामिल किया है जिससे कि इनके अनुभव का टीम को फायदा हो तो वहीं फखर जमां वैसे ही हैं जैसे कि उन्हें हमेशा से होना चाहिए था। वहीं टीम इंडिया ने एक स्पिनर की जगह टीम में अतिरिक्त सीमर की जरूरत को महसूस करते हुए शार्दुल ठाकुर को शामिल किया। दोनों ही टीमों द्वारा चली गई ये चतुर चाल है क्योंकि इससे दोनों टीमों में ज्यादा गहराई नजर आती है। 

आपको बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को एक बार फिर से ग्रुप बी में रखा गया है। दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा और इस मैच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि वो इस बार भारत को हराने में जरूर सफल होंगे। टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 5 मैच खेले गए हैं जिसमें से हर बार भारत को जीत मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.