Move to Jagran APP

पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी का दावा, IPL से कहीं ज्यादा अच्छे हैं PSL के गेंदबाज

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि पीएसएल के गेंदबाज आइपीएल से कहीं ज्यादा अच्छे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:33 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 09:33 AM (IST)
पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी का दावा, IPL से कहीं ज्यादा अच्छे हैं PSL के गेंदबाज
पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी का दावा, IPL से कहीं ज्यादा अच्छे हैं PSL के गेंदबाज

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टी20 लीग है। पाकिस्तानी दिग्गज का ये भी कहना है इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल से कहीं ज्यादा अच्छे गेंदबाज पीएसएल में हैं। मौजूदा समय की बात करें तो दुनिया की नंबर वन टी20 लीग आइपीएल है, जबकि नंबर दो पर ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली बिग बैश लीग है।

prime article banner

बासिल अली के साथ यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा है, "आइपीएल के बाद पीएसएल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टी20 लीग है, लेकिन पीएसएल की तुलना आइपीएल से करना उचित नहीं है। पीएसएल हाल ही में शुरू हुई है और इसका पांचवां सीजन खेला गया है और पहली बार पाकिस्तान में पीएसएल का आयोजन हुआ है, जबकि आइपीएल काफी परिपक्व टूर्नामेंट है जो 11-12 साल से खेला जा रहा है।"

पीएसएल के गेंदबाज आइपीएल से अच्छे

104 टेस्ट मैचों में 17 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने वाले दिग्गज वसीम अकरम ने कहा कि वह पांच साल के दौरान विदेशी खिलाड़ियों से केवल एक ही सवाल पूछ रहे थे कि उसने इस्लामाबाद यूनाइटेड, मुल्तान सुल्तांस और अब कराची किंग्स सहित विभिन्न पीएसएल टीमों के साथ बिताया है। उन्होंने कहा है, "मेरा प्रश्न दोनों लीगों के बीच के अंतर को लेकर था। मुझे जो जवाब मिला, वह यह था कि पीएसएल में गेंदबाजी की गुणवत्ता आइपीएल से काफी बेहतर थी।"

कभी आइपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे वसीम अकरम ने कहा है, "हमें पता चला कि पाकिस्तान में आयोजित होने के बाद पीएसएल कितना शानदार था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी), PSL फ्रेंचाइजी, टीम के मालिकों और पाकिस्तानियों को इसके लिए धन्यवाद।" पाकिस्तान के लिए 414 टेस्ट विकेट झटकने वाले अकरम ने माना है कि हमारे युवा बल्लेबाजों में विश्वास की कमी है और पाकिस्तान क्रिकेट में अभी काफी सुधार की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.