Move to Jagran APP

पाकिस्तान टीम के मैनेजमेंट पर भड़के पूर्व कप्तान, कहा- जिम्बाब्वे से खेलना बंद करो, भारत से सीखो

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि मैं उस जीनियस से मिलना चाहता हूं जो लगातार जिम्बाब्वे के दौरे आयोजित कर रहा है क्योंकि पाकिस्तान की टीम को बेहतर खेलने के लिए अच्छी टीमों से भिड़ना होगा न कि जिम्बाब्वे से।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 05:04 PM (IST)
पाकिस्तान टीम के मैनेजमेंट पर भड़के पूर्व कप्तान, कहा- जिम्बाब्वे से खेलना बंद करो, भारत से सीखो
पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे से लगातार खेलती आ रही है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को हालिया सीरीज मिली हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की है। कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए वसीम अकरम ने कहा है कि असली दोष आयोजकों को दिया जाना चाहिए, जो अक्सर जिम्बाब्वे जैसे देशों के दौरे की योजना बना रहे हैं। टी20 सीरीज में 1-2 से हारने से पहले पाकिस्तान की टीम को वनडे सीरीज में इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, पाकिस्तान ने हरारे में टेस्ट और टी20 सीरीज जीती थी।

loksabha election banner

वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम प्रबंधन से भारत को देखने का आग्रह किया, जिसकी वर्तमान में दुनिया के दो अलग-अलग कोनों में दो अलग-अलग टीमें हैं। अकरम का कहना है कि इस तरह के दौरे महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर खेलने के लिए कठिन विरोधियों के खिलाफ अधिक बार खेलने की जरूरत है। एआरवाइ न्यूज से बात करते हुए अकरम ने कहा है कि मैं उस जीनियस आदमी से मिलना चाहता हूं, जो बार-बार जिम्बाब्वे जैसे दौरों को आयोजित करा रहा है।

अकरम का कहना है, "मैं उस जीनियस से मिलना चाहता हूं जो जिम्बाब्वे के दौरों का आयोजन कर रहा है। मैं उन्हें अतिरिक्त प्रशंसा देना चाहता हूं और कहना चाहता हूं कि 'अच्छा किया, आपने बहुत अच्छा काम किया है'। इससे हमें कोई फायदा नहीं होने वाला है। यह उनके लिए ही मददगार होगा। चार साल में एक बार, मैं इसके साथ ठीक हूं। अगर आप भारत से तुलना करते हैं। उनकी एक टीम श्रीलंका में है तो दूसरी इंग्लैंड में। और वे दूसरी टीम बना सकते हैं। उन्होंने 10 साल पहले अपने सिस्टम में सुधार किया। उन्होंने पैसे का निवेश किया और पेशेवरों को अपने साथ जोड़ा।"

अकरम, जो वर्तमान में क्रिकेट समिति का हिस्सा हैं, उन्होंने लोगों से उनके लिए खिलाड़ियों की सिफारिश करना बंद करने का अनुरोध किया। पूर्व तेज गेंदबाज 2018 में पाकिस्तान क्रिकेट की समग्र स्थिति की देखरेख के लिए छह और पूर्व क्रिकेटरों के साथ समिति में शामिल हुए। अकरम ने आगे कहा, "प्रिय पाकिस्तानियों, कृपया... मैं पढ़े-लिखे लोगों की बात कर रहा हूं। बुलाना बंद करो। सिफारिशें बंद करो। यह इक्कीसवीं सदी है। चयन से पहले, मुझे कॉल आते हैं, 'इस खिलाड़ी को चुनें, उस खिलाड़ी को चुनें।' यदि आप चाहते हैं कि कोई खिलाड़ी किसी खिलाड़ी की ओर देखे तो यह अलग बात है, लेकिन उस व्यक्ति को चुनने के लिए कहना शर्मनाक है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.