कोलंबो, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह दिलवाने वाले स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने भरोसा जताया है कि इस लय के साथ टीम खिताब पर भी कब्जा करेगी। उन्होंने साथ ही पावर प्ले में गेंदबाजी करने की कला आने को लेकर खुद को भाग्यशाली बताया है। भारत ने अपने आखिरी नॉकआउट मैच में बांग्लादेश को 17 रन से हराकर टी-20 सीरीज के के फाइनल में जगह सुनिश्चित कर ली है। इस मैच में सुंदर 22 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे थे।

सुंदर ने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए यह अच्छा अहसास है क्योंकि मैंने छह से कम के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की और विकेट भी निकाले। हमारे लिए आठ ओवर बहुत अहम थे। मेरे और चहल के चार-चार ओवर मैच के लिहाज से जरूरी थे और हम दोनों ने ही काफी अच्छी इकोनोमी के साथ गेंदबाजी की। इस विकेट पर किसी भी स्कोर का बचाव करना आसान नहीं है। हम पहले देख चुके हैं कि बांग्लादेश ने यहां 215 के बड़े स्कोर का भी पीछा कर लिया था। 18 वर्षीय स्पिनर ने तमीम इकबाल, लिटोन दास और सौम्य सरकार के विकेट निकाले और भारत की स्थिति को मजबूत कर दिया।

सभी चुनौतियों के लिए तैयार

सुंदर अभी तक सीरीज में सात विकेट ले चुके हैं। पावर-प्ले में गेंदबाजी करने को लेकर उन्होंने कहा कि जब आप भारतीय टीम में खेलते हैं तो आपको सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहना होता है। पावर-प्ले में गेंदबाजी हमेशा ही मुश्किल होती है लेकिन क्रिकेट में ऐसा ही होता है। जब आप चुनौतियों का सामना करते हैं तभी आपको संतोष भी मिलता है। युवा ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में 16 में से 11 ओवर पावरप्ले में डाले हैं और उनका इस दौरान प्रदर्शन टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास यह प्रतिभा है। पावर-प्ले में बल्लेबाजों के दिमाग को पढ़ना होता है। विपक्षी खिलाड़ी की कोशिश रहती है कि वह उन छह गेंदों पर छक्के लगाए इसलिए उसे रोकना जरूरी होता है। मैं भी बल्लेबाजी करता हूं और मुझे पता होता है कि सामने वाला बल्लेबाज क्या सोच रहा है।

घरेलू लीग में खेलने का फायदा 

सुंदर ने कहा कि मैं घरेलू लीगों में भी पावर-प्ले में गेंदबाजी करता हूं। मैं इस दौरान दो ओवर पावरप्ले और दो डेथ ओवरों में डालता रहा हूं। इससे मेरा अनुभव काफी बढ़ा है। भारत के फाइनल में पहुंचने के बाद खिताब जीतने की संभावनओं को लेकर क्रिकेटर ने कहा कि हम जिस लय में खेल रहे हैं उसके हिसाब से यदि इन योजनाओं को लागू करते रहे तो हम जीत जाएंगे। हमारे लिए अपनी क्षमता के साथ खेलना जरूरी है लेकिन टूर्नामेंट में एक और अच्छा दिन आपको जीत दिला सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Edited By: Pradeep Sehgal